UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-स्वाला में पहाड़ी से गिर रहे बोल्डरों से खुद को बचा रहे मशीनों के ऑपरेटर, सड़क खोलना आसान नहीं

स्वाला में पहाड़ी से गिर रहे बोल्डरों से खुद को बचा रहे मशीनों के ऑपरेटर, सड़क खोलना आसान नहीं

टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच पर डेंजर जोन स्वाला सिरदर्द बन गया है। पिछले 12 सितंबर से यातायात सुचारू नहीं होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच पर डेंजर जोन स्वाला सिरदर्द बन गया है। पिछले 12 सितंबर से यातायात सुचारू नहीं होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्वाला के पास लगातार पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने के साथ ही पानी का रिसाव हो रहा है। इससे मार्ग लगातार धंसता जा रहा है। ऐसे में मरम्मत का काम भी बाधित हो रहा है।

बुधवार को एनएच की मशीनें मलबा और पत्थरों को हटाती रहीं, लेकिन पहाड़ी से लगातार गिरते मलबे के कारण काम करना आसान नहीं रहा। कई बार मशीनों के ऑपरेटरों को भी पहाड़ी से गिरते बड़े-बड़े बोल्डरों के कारण खुद की जान बचाने के लिए पीछे होना पड़ा, लेकिन पहाड़ी से गिरे बोल्डर के चलते मशीन को नुकसान हुआ।

व्यापार मंडल ने एनएच पर यातायात सुचारू करने के लिए प्रशासन को चार दिन का समय दिया है जबकि प्रशासन ने 24 और 25 सितंबर को एनएच पर सुधारात्मक कार्य के लिए सभी वाहनों के लिए पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया था, ताकि यातायात सुचारू हो सके, लेकिन बुधवार को भी सफलता नहीं मिली। अब 26 सितंबर को भी एनएच पर सुधारात्मक कार्य के चलते यातायात पूरी तरह बाधित रखा गया है।सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन ने छोटी वाहनों को रीठा साहिब-डांडा-मीनार सड़क से सुबह आठ से छह बजे तक संचालन की अनुमति दी है। हालांकि एनएच कई जगह खतरनाक बना हुआ है, लेकिन डेंजर जोन के चलते अन्य जगह काम नहीं हो पा रहे हैं। एनएच खोलने के इंतजार में कई कई वाहन चल्थी में फंसे हैं।
टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच पर डेंजर जोन स्वाला में मलबा और पत्थर गिर रहे हैं। मार्ग रात और सुबह भी तैयार किया गया, लेकिन वह ढह गया। पहाड़ी से गिरे बोल्डर के कारण एक मशीन की चेन टूट गई। ऑपरेटर भी बाल-बाल बच गया। अभी यातायात सुचारू करना मुश्किल होग जिससे मार्ग को खोलने में दिक्कतें पैदा हो रही है। फिलहाल प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द एनएच पर आवाजाही सुचारू की जा सके। – मनोज कोटला टम्टा, सहायक अभियंता, एनएच

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top