National news

Big breaking :-LPG price Increases- घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ी, लगा महंगाई का एक और झटका

Domestic LPG Price Increases: आम जनता को आज (शनिवार को) महंगाई का एक और झटका लगा है. घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. घरेलू LPG की बढ़ी हुई कीमतें आज से ही पूरे देश में लागू हो गई हैं. दिल्ली में अब घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई है.

 

 

 

बता दें कि घरेलू रसोई गैस की कीमत में इससे पहले 22 मार्च को 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था.पेट्रोलियम उद्योग के आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में एलपीजी की खपत मासिक आधार पर 9.1 फीसदी गिरकर 22 लाख टन रही, यह अप्रैल, 2021 की तुलना में 5.1 फीसदी अधिक है. मार्च से पहले घरेलू एलपीजी के दाम में पिछले साल 6 अक्टूबर को बदलाव हुआ था.

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-उत्तरकाशी -बड़कोट, में खाई में गिरा वाहन, एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने रात्रि में किया रेस्क्यू, 3 की मौत

 

गौरतलब है कि हाल ही में सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर के कीमत में भी इजाफा किया था. कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर 102.50 रुपये महंगा हो गया था. नई कीमत लागू होने के बाद से दिल्ली में 1 मई से 19 किलोग्राम के कमर्श‍ियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपये से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-जानिए किन पांच जिलों में मौसम विभाग ने किया बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

 

 

जान लें कि बीते 1 मई को जेट फ्यूल भी महंगा हो गया था. द‍िल्‍ली में एयर टरबाइन फ्यूल (Air Turbine Fuel) का दाम बढ़कर 116851.46 रुपये प्रत‍ि क‍िलोलीटर हो गया था. इससे पहले एटीएफ की कीमत में 16 अप्रैल को बढ़ी थी.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top