UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड में कोरोना के मामले हुए कम , लेकिन ये है घबराने वाली बात

देहरादून: कोरोना के मामले बहुत कम जरूर हो गए हैं, लेकिन अब तक कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। कोरोना को लेकर लगाई गई सभी तरह की पाबंदियां भी समाप्त कर दी गई हैं। लेकिन, खतरा अभी टला नहीं है। बल्कि खतरा और तेजी से और खतरनाक ढंग से बढ़ रहा है।

 

 

 

 

उत्तराखंड में पिछले दो महीनों के दौरान सामने आए कोरोना के मामलों में 60 फीसदी मरीज डेल्टा वेरिएंट के मिले हैं। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि 40 प्रतिशत मरीजों में कोरोना वायरस के नए म्यूटेशन पाए गए हैं। लेकिन, राहत की बात यह है कि वैक्सीनेश और हर्ड इम्युनिटी से कोरोना संक्रमण बहुत कम हो गया है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-LPG सिलेंडर के सस्ता होने की उम्मीदों को आज झटका लगा है, ये गैस सिलेंडर आज से 100 रुपये महंगा

 

 

 

 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से पिछले दो महीनों में राज्य के सभी जिलों से 400 के करीब सैंपल जांच के लिए देश की विभिन्न लैबों में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजी गई। इनकी रिपोर्ट अब विभाग को मिली है। बताया जा रहा है कि कि इन चार सौ सैंपलों में से 250में कोरोना की दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार माने गए डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जिलो में नहीं मान रहे अधिकारी मुख्य सचिव के निर्देश , अवैध खनन पर कार्यवाही को मुख्य सचिव को फिर जारी करने पड़े आदेश

 

 

 

 

जबकि अन्य 40 प्रतिशत सैंपलों में सामान्य कोरोना वायरस के साथ ही वायरए के नए म्यूटेशन ए-वाई सीरीज का संक्रमण मिला है। कोरोना वायरस में बहुत तेजी से म्यूटेशन हो रहे हैं। ए-वाई सीरीज के भी अभी तक 39 बदलाव सामने आ चुके हैं। राहत की बात यह है कि नए म्यूटेशन बहुत सामान्य हैं और इनसे फिलहाल लहर जैसा खतरा नहीं है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top