UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-जानिए क्यों उत्तराखंड सरकार ने 6 निजी विश्वविद्यालयों की मंजूरी रद्द कर दी

 

Big breaking:- Know why Uttarakhand government canceled the approval of 6 private universities

उत्तराखंड मे विश्वविद्यालयों के नाम पर  जमीनों का आवंटन करने और उसपर काम ना होने पर अब सरकार ने कार्यवाही तेज कर दी हैं ज़ी हाँ लगभग 6 निजी विश्वविद्यालय की मंजूरी सरकार ने रद्द कर दी हैं

 

समय पर निर्माण कार्य शुरू न करने और संतोषजनक जवाब न देने पर उत्तराखंड में प्रस्तावित छह प्राइवेट विश्वविद्यालयों की मंजूरी रद कर दी गई है। कई बार समय बढ़ाए जाने की रियायत देने के बावजूद जमीनी स्तर पर काम शुरू नहीं किए जाने की वजह से मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय कमेटी (एचपीसी) ने यह फैसला लिया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-कांवड़ मेला: यात्रा के दौरान बंद रहेंगी नॉनवेज दुकानें 24 घंटे चलेगी बाइक एंबुलेंस

 

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित इस समिति ने राज्य के प्रस्तावित कुछ प्राइवेट विश्वविद्यालयों के प्रस्तावों पर सहमति भी दी है। बैठक के मिनट्स जारी कर दिए गए हैं। इसके अनुसार, रुड़की में प्रस्तावित रुड़की विवि के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए जल्द ही कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-यहाँ जज बन गए साइबर ठगी का शिकार

इसके साथ, डोईवाला में आयुष्मति एजुकेशन एवं सोशल सोसायटी के डोईवाला में प्रस्तावित रामकृष्ण धर्मार्थ फाउंडेशन विश्वविद्यालय के निर्माण के प्रस्ताव पर सहमति दे दी गई है।इनके प्रस्ताव निरस्त किए गए: आदिनाथ वेलफेयर सोसायटी के सीड्स निजी विश्वविद्यालय, रिटनंद वेलवेड एजुकेशन फाउंडेशन के एमिटी विश्वविद्यालय, सुपरटेक फाउंडेशन के काशीपुर में प्रस्तावित सुपरटैक विश्वविद्यालय के प्रस्ताव निरस्त कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-केंद्र सरकार ने राज्यों को चेतावनी की जारी, इसपर ध्यान देने को कहा

इन विश्वविद्यायलों को वर्ष 2011-12 से आशय पत्र देने शुरू किए गए थे। शासन के मानक पूरे न करने और समय पर जवाब न देने की वजह से यह निर्णय किया गया है। न्याय विभाग की राय के बाद यह निर्णय किया गया।

 

यूनिवर्सिटी ऑफ नार्थ वेस्ट हिमालयाज का आशय पत्र जुलाई 2023 तक बढ़ाया, तीन अक्तूबर 2016 को पहली बार दिया गया था तीन साल के लिए आशय पत्र ।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top