UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-कोटद्वार वासियो के लिए खुशखबरी, इस महत्वपूर्ण पुल क़ो मिली खुशखबरी

कोटद्वार  । कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र का बहुप्रतीक्षित मालन पुल जो विगत जुलाई 2023 की भीषण दैवी आपदा में क्षतिग्रस्त हो गया था । विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कहा कि कोटद्वार शहर से भाबर क्षेत्र को जोड़ने वाला मालन पुल ही कोटद्वार शहर व भाबर क्षेत्र की लाईफ लाइन है । इस पुल के टूटने से कोटद्वार निवासियों सहित सिडकुल क्षेत्र की कम्पनियों के उत्पादन पर भी नकारात्मक असर पड़ा है ।

 

 

अध्यक्ष खण्डूडी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि छ:माह के अथक प्रयास के बाद आज मालन पुल की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति जिसकी लागत ₹ 2675.95 ( छब्बीस करोड़ पचहत्तर लाख पिचान्ब्बे हजार ) की धनराशि राज्य योजना के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग के आगणन के सापेक्ष स्वीकृत हुई। खण्डूडी ने जानकारी दी कि यह पुल कही मायनों में महत्वपूर्ण है

 

 

 

मेजर ज०भुवन चन्द्र खण्डूडी जी के मुख्यमंत्रीत्व काल में इस पुल का शिलान्यास हुआ व बहुत कम समय में बनकर तैयार भी हुआ था । आपदा में सम्पूर्ण कोटद्वार सहित पुल को भी नुकसान हुआ । विधानसभा अध्यक्ष खण्डूडी ने मालन पुल की वित्तीय स्वीकृति देने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी का विशेष आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया साथ ही विभागीय मन्त्री सतपाल महाराज वित्त मन्त्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल जी का भी धन्यवाद व्यक्त किया ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top