UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-सीएम धामी के केदारनाथ दर्शन , देखिए Exclusive वीडियो , धाम में आये तीर्थयात्रियों से भी की सीएम ने बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार सुबह केदारनाथ पहुंचे। बाबा केदार के दर्शन के बाद उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार केदारनाथ पहंचे हैं। वही मुख्यमंत्री ने धाम में पहुंचे श्रद्धालुओं से भी बात की

उनका केदारनाथ जाने का कार्यक्रम खराब मौसम के कारण इससे पहले तीन बार स्थगित हो चुका था। उनका दोपहर को देहरादून लौटने का कार्यक्रम है। बता दें कि पीएम मोदी सात अक्तूबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। हालांकि अभी तक उनका केदारनाथ जाने का कोई कार्यक्रम तय नहीं है, लेकिन उनके केदारनाथ जाने की चर्चा जरूर है।पीएम ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम के दौरे से पूर्व सीएम के केदारनाथ जाने को लेकर एक बार फिर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सरकार भंग कर दो ऐसा देवस्थानम बोर्ड , जब तीर्थ यात्रियों को लूटने वालो से आप नहीं बचा पा रहे

जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। अब बिल्डिंग का लोकार्पण करने की तैयारियां हो रही है। करीब 353 करोड़ की लागत से तैयार की गई नई टर्मिनल बिल्डिंग हवाई यात्रियों को आकर्षित करेगी। इस बिल्डिंग का आठ अक्तूबर को लोकार्पण किया जा सकता है।

 

राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार देते हुए देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट को योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है। पहले चरण में करीब 353 करोड़ की लागत से जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग को तैयार किया गया है। नई टर्मिनल बिल्डिंग की खास बात यह है कि एयरपोर्ट पर यात्रियों और पर्यटकों को राज्य की संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा। 150 से 1800 यात्रियों की क्षमता होने पर नई बिल्डिंग में यात्रियों का अधिक सुविधाएं मिल सकेंगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड में अब कोविड कर्फ्यू की जगह कोविड प्रतिबंध लागू , सरकार ने दी बड़ी राहत

 

फीचर कॉलम उत्तराखंड के राज्य पुष्प ब्रह्मकमल के रूप में विकसित किया गया। बिल्डिंग में जांच, सुरक्षा और आगमन और प्रस्थान के अलावा अन्य सेवाएं और कार्यालय होंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नई टर्मिनल बिल्डिंग के उद्घाटन के लिए सात अक्तूबर की तिथि बता चुके है। उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी उत्तराखंड आगमन का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मौसम सामान्य होते ही चारधाम यात्रा ने रफ्तार पकड़ी , ये है चारो धामो की स्थिति

सूत्रों का कहना है कि यदि प्रधानमंत्री से समय मिल गया तो इसी दिन बिल्डिंग का लोकार्पण कराया जाएगा। ऐसा नहीं होने की दशा में आठ अक्तूबर को उद्घाटन कराए जाने की उम्मीद है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। कुछ औपचारिकताएं है, जिनको  पूरा किया जा रहा है। जिससे निर्धारित समय पर लोकार्पण कराया जा सके।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top