UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- बद्रीनाथ विधानसभा के पूर्व विधायक केदार सिंह फोनिया का निधन हो गया, सीएम धामी ने जताया शोक

Ad

चमोली: बदरीनाथ विधानसभा के पूर्व विधायक केदार सिंह फोनिया का निधन हो गया है। उनके निधन से चमोली जनपद में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। वे लंबे समय से अस्वस्थ थे।

पुष्कर सिंह धामी उनके घर पर उनके परिवार को ढाढस बनाने पहुंचे जहां उन्होंने केदार सिंह पूनिया को श्रद्धांजलि दी

कुछ दिन पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, टिहरी सांसद राज लक्ष्मी शाह समेत कई लोग उनसे मिलने पहुंचे थे। केदार सिंह फोनिया उत्तर प्रदेश में भी मंत्री रहे और उत्तराखंड राज्य बनने के बाद उत्तराखंड में भी कैबिनेट मिनिस्टर रहे।

-स्वर्गीय केदार सिंह फोनिया ने उत्तरप्रदेश में पर्यटन – मंत्री रहते हुए औली को विश्व मानचित्र पर जगह दिलाई थी। जोशीमठ औली रोपवे भी उन्हीं की देन है। बदरीनाथ विधानसभा के दूरस्थ गांवों में सड़कें पहुंचाने का श्रेय भी उन्हें जाता है। वे चमोली जनपद के चीन सीमा क्षेत्र के गमशाली गांव के निवासी थे।

-यूपी में पूर्व कैबिनेट व बदरीनाथ विधायक केदार सिंह फोनिया का शुक्रवार को तेड़के निधन हो गया। उन्होंने 1969 में पहली बार विधानसभा के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ा था और हार गए थे तब 1991 में विधानसभा चुनाव लड़े और यूपी में कल्याण सिंह की सरकार में पर्यटन मंत्री रहे। वर्ष 1993 और 96 हुए विधानसभा चुनाव में भी जीत गए थे। उत्तराखंड राज्य निर्माण के बाद अंतरिम सरकार में भी वे लोक निर्माण विभाग और पर्यटन मंत्री रहे। उत्तराखंड में 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने जीत दर्ज की थी, लेकिन खंडूरी सरकार में वे मंत्रीमंडल में शामिल नहीं हो पाए थे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top