UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कावड़ यात्रा शुरू, चारधाम यात्रा पर जा रहें है तो उत्तराखंड पुलिस की मानिए ये जरुरी सलाह, वरना होगी परेशानी

Kanwar Yatra 2022: पुलिस की अपील, चारधाम यात्री हरिद्वार न आएं, वैकल्पिक मार्ग अपनाएंकांवड़ यात्रा में भीड़ और यातायात संचालन सबसे बड़ी चुनौती है। कांवड़ में प्रतिदिन हरिद्वार में करीब 30 लाख से अधिक कांवड़ियों का दबाव रहेगा।14 जुलाई से कांवड़ मेला शुरू हो गया है। ऐसे में वाया हरिद्वार से चारधाम यात्रा करने वाले यात्री हरिद्वार में कांवड़ में फंस जाएंगे। पुलिस का कहना है कि चारधाम यात्री अपनी यात्रा के लिए वैकल्पिक मार्गों को अपनाएं और हरिद्वार न आएं।

 

 

हरिद्वार पुलिस ने फेसबुक पेज पर चारधाम यात्रियों से वैकल्पिक मार्ग अपनाने की अपील की है।कहा कि कांवड़ यात्रा में भीड़ और यातायात संचालन सबसे बड़ी चुनौती है। कांवड़ में प्रतिदिन हरिद्वार में करीब 30 लाख से अधिक कांवड़ियों का दबाव रहेगा। औसतन रोजाना करीब दो लाख वाहनों का रेला उमड़ेगा।

 

 

ऐसे में चारधाम जाने वाले यात्री हरिद्वार से बाहर वैकल्पिक मार्गों को अपनाकर अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं। बम-बम के जयकारों से भगवामय होने लगी धर्मनगरी
बम-बम के जयकारों के साथ धर्मनगरी भगवामय होने लगी है। हर-हर महादेव के जयघोष के साथ कांविड़ये गंगा जल लेकर अपने गंतव्यों की तरफ रवाना होने लगे हैं। हरकी पैड़ी समेत अन्य गंगाघाटों और बाजारों में बुधवार को कांवड़ियों की भीड़ नजर आई।

 

 

श्रावण मास की शिवरात्रि पर अपने-अपने देवालयों में जाकर कांवड़िये हरकी पैड़ी से गंगाजल ले जाकर भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे। गुरु पूर्णिमा पर ही बड़ी संख्या में कांवड़ियों के गंगा स्नान कर कांवड़ में गंगाजल भरकर गंतव्यों की तरफ प्रस्थान करना शुरू कर दिया है। वहीं शहर के बाजारों में कांवड़ यात्रा के चलते चहल-पहल नजर आने लगी है। कांवड़ के बाजार सज गए हैं।

 

 

कांवड़िये बाजारों में दुकानों पर पहुंचकर कांवड़ को सजाने के लिए ऑर्टिफिशियल फूल के साथ ही डमरू और त्रिशूल आदि की भी खरीदारी करते नजर आए। भीमगोडा और पंतदीप पार्किंग में छोटी कांवड़ के साथ ही बड़ी कांवड़ का बाजार भी शुरू हो गया है। बड़ी कांवड़ लेकर जाने वाले कांवड़िये ट्रैक्टर-ट्रॉली व ट्रक, कैंटर व अन्य वाहनों में डीजे लगाकर पहुंचने लगे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top