UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-हेली टिकट के नाम पर जमकर वसूली अब तक पांच लोगो के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्यवाही

हेली टिकट के नाम पर जमकर वसूली
अब तक पांच लोगो के खिलाफ बड़ी पुलिस की बड़ी कार्यवाही

 

केदारनाथ धाम की यात्रा अब हवाई सफर के जरिये बेहद आसान हुई है, लेकिन कई सख्स ऐसे भी है जो ब्लैक टिकटिंग और फर्जी वेबसाइड के जरिये गाड़ी कमाई करना चाहते है। रुद्रप्रयाग पुलिस ने जब इसकी जाँच शुरू की तो अब तक पांच लोगो गिरफ्त मे आ चुके है, जिसमे एक मामला मे एसटीएफ कार्यवाही कर रही है।

 

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-हरीश रावत और प्रीतम सिंह के बीच नहीं रुक रही जुबानी जंग, प्रीतम के वार के बाद हरीश रावत का पलटवार

 

आपको बात दे की वर्तमान समय में केदारनाथ धाम यात्रा सड़क मार्ग से तकरीबन 16 किमी की पैदल दूरी तय करनी पड़ती है। इस दूरी को काफी हद तक आसान बनाया है हैलीकॉप्टर सेवाओं ने। जहां अब कुछ मिनटों में ही गुप्तकाशी और फाटा से हैलीकॉप्टर सेवाओं के माध्यम से श्री केदारनाथ धाम तक पहुंचा जा सकता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो घर बैठे लोगों की गाढ़ी कमाई पर चूना लगा दे रहे हैं। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कुछ लोगों द्वारा फर्जी हैली सर्विस सम्बन्धी वेबसाइट बनाकर चूना लगाया जा रहा है तो किसी के द्वारा झूठा आश्वासन देकर पैसे लिये जा रहे हैं, परन्तु टिकट उपलब्ध नहीं करायी जा रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking -:उत्तराखंड मौसम विभाग ने 1 जुलाई से 5 जुलाई तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया

 

 

 

जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस ने श्री केदारनाथ धाम में हैलीकॉप्टर टिकटों की ठगी करने से सम्बन्धित शिकायतों पर कुल 05 अभियोग पंजीकृत किये गये हैं। जिनमे। चार मामलो मे पुलिस की कार्यवाही जारी है और एक मामला एसटीएफ के पास। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा की केदारनाथ यात्रा हेतु टिकट दिलाये जाने के सम्बन्ध में किसी भी एजेन्ट या व्यक्ति या फर्जी वेबसाइट के झांसे में बिल्कुल भी न आयें। उत्तराखण्ड राज्य में चारधाम हेतु हैली सेवाओं के संचालन हेतु केवल गढ़वाल मण्डल विकास निगम को अधिकृत किया गया है, जिसकी वेबसाइट से कोई भी टिकट बुकिंग कर सकता है। उन्होंने कहा की ऐसे लोगो किसी भी कीमत पर छोड़ा नही जायेगा जो यात्रियो को लूटने का काम करेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top