Bizz news

Big breaking:-आ रही है यह धांसू इलेक्ट्रिक कार , फुल चार्ज में जाएंगे 1000 KM , जानिए कौन सी है ये कार

दुनियाभर में ग्राहकों के बीच अच्छी बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है और ऐसे में चाइनीज इलेक्ट्रिक वीइकल कंपनी नियो (Nio) ने नई इलेक्ट्रिक कार नियो ईटी5 (Nio ET5) लॉन्च की है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसकी बैटरी रेंज एक बार फुल चार्ज होने पर 1000 किलोमीटर तक की है। नियो ईटी5 शानदार लुक के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स से लैस है। नियो ईटी5 का मुकाबला टेस्ला मॉडल3 जैसी धांसू इलेक्ट्रिक कार से है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी सड़क मार्ग से देर रात पहुँचे खटीमा , आज किया झंडारोहण , कल करेंगे नामांकन

 

 

 

कीमत देख लें
नियो ईटी5 इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो इसे चीन में शुरुआती कीमत 39,03,264 यूआन में लॉन्च किया गया है, जिसे इंडियन करेंसी में कन्वर्ट करें तो इसकी कीमत 39 लाख रुपये से ज्यादा होगी। हालांकि, यह कीमत चीन में बगैर सरकारी सब्सिडी के है, इसलिए सब्सिडी लगने के बाद इसके दाम और कम हो सकते हैं। सिडैन सेगमेंट की इस इलेक्ट्रिक कार को अलग-अलग बैटरी रेंज के साथ पेश किया गया है। अगले साल की तीसरी तिमाही में इसकी डिलिवरी शुरू होगी। हो सकता है कि आने वाले समय में अगर यह ईवी कंपनी भारत आती है तो यह भारतीय सड़कों पर भी अगले कुछ वर्षों में दिख सकती है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड से बड़ी खबर , नहीं बदलेंगे प्रत्याशी , पूर्व सीएम हरीश रावत ने की पुष्टि , 16 कमजोर सीटों पर जीतने की जिम्मेदारी हरीश , प्रीतम , गणेश की ,27 को कांग्रेस की आखिरी लिस्ट आएगी

 

 

फीचर्स और बैटरी रेंज जबरदस्त
नियो ईटी5 के लुक, फीचर्स और बाकी डिटेल्स की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक सिडैन दिखने में काफी शानदार है। ब्लैक और गोल्डन कलर में पेश यह इलेक्ट्रिक कार स्वैपैबल बैटरी के साथ है। नियो ईटी5 के बैटरी ऑप्शन और रेंज की बात करें तो इसके 75 kWh बैटरी की रेंज 550 किलोमीटर, 100 kWh बैटरी की रेंज 700 किलोमीटर और 150 kWh बैटरी की रेंज सिंगल चार्ज पर 1000 किलोमीटर तक की है। इस कार की टॉप स्पीड भी काफी शानदार है। नियो ईटी5 के फीचर्स की बात करें तो इसमें कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, पैनो सिनेमा, इंटिग्रेटेड ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी, एंबिएंट लाइटिंग और डॉल्बी एटमॉस सराउंड सिस्टम समेत कई खास फीचर्स हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top