National news

Big breaking :-ITBP RECRUITMENT 2022-ITBP ने हेड कॉन्सटेबल और एएसआई के पदों के लिए मांगे आवेदन, बंपर भर्ती

उत्तराखंड (Job Alert)- नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है आइटीबीपी में हेड कॉन्स्टेबल व एएसआइ की आवेदन मांगे हैं। भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 286 पदों पर भर्ती के लिए दो विज्ञापन जारी किए गए हैं।

 

 

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (Indo Tibetan Border Police) ने हेड कांस्टेबल (HC) (कॉम्बैटेंट मिनिस्ट्रियल), असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) (स्टेनोग्राफर) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आईटीबीपी (ITBP) इन पदों के लिए 8 जून, 2022 को भर्ती लिंक सक्रिय करेगी। लिंक आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर सक्रिय किया जाएगा।आइटीबीपी द्वारा जारी हेड कॉन्स्टेबल भर्ती विज्ञापन के अनुसार मेल की 135 रिक्तियों और फीमेल की 23 रिक्तियों समेत कुल 158 रिक्तियों के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है। इसी प्रकार, आइटीबीपी द्वारा जारी एएसआइ भर्ती विज्ञापन के अनुसार मेल की 19 और फीमेल की 2 रिक्तियों समेत कुल 21 रिक्तियों के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। वहीं, हेड कॉन्स्टेबल और एएसआइ से शेष 107 रिक्तियां विभागीय उम्मीदवारों के लिए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-इस जिले में हो गए उपनिरीक्षकों के ट्रांसफर, जानिए किसे कहा भेजा

आवेदन की प्रक्रिया 8 जून 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 7 जुलाई 2022 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमेन और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट या सीनियर सेकेंड्री) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। दूसरी तरफ, एएसआइ पदों के लिए भी 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए और 80 शब्द प्रति मिनट की गति से डिक्टेशन और कंप्यूटर पर 50 मिनट में अंग्रेजी में या 65 मिनट में हिंदी में ट्रांसक्रिप्शन की गति होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें👉  उत्तराखंड पुलिस के लिए दुःखद खबर, यहाँ पुलिस जवान की दुर्घटना में हो गई मौत

 

 

योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती ।आइटीबीपी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जून से शुरू होकर 7 जुलाई 2022 तक आवेदन किए जाएंगे। आइटीबीपी भर्ती 2022 के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए योग्यता, आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस से संबंधित विस्तृत जानकारी आपको नीचे बताई गई है। जो भी इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं। वह एक बार नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ ले।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top