UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-बदलने वाला हैं उत्तराखंड का मौसम, इस तारीख से आ सकता हैं मानसून

Weather Update : उत्तराखंड में मौसम लेगा करवट, पर्वतीय जिलों में बारिश के आसार, जानें पूर्वानुमान मौसम विभाग ने गुरुवार से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया था हालांकि शुक्रवार से कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की से हल्की बारिश हो सकती है, अधिकांश इलाकों में 26 तक मौसम शुष्क रहेगा।

 

 

मौसम विभाग ने गुरुवार से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया है। हालांकि शुक्रवार से कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की से हल्की बारिश हो सकती है, अधिकांश इलाकों में 26 तक मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों तक राज्य में मौसम को लेकर कोई अलर्ट नहीं है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-यहाँ जज बन गए साइबर ठगी का शिकार

 

वहीं 24 को चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 25 को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, गर्जन के साथ बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें👉  उत्तराखंड पुलिस के लिए दुःखद खबर, यहाँ पुलिस जवान की दुर्घटना में हो गई मौत

 

 

 

26 को कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। इन तीनों दिन प्रदेश के शेष हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। 26 के बाद प्रदेश में बारिश में तेजी आने का अनुमान है।

जून में पछले साल के मुकाबल कम बरसे बदरा प्रदेश में जून में अभी तक सामान्य से 58 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। जबकि वर्ष 2021 में जून माह में 262.9 एमएम बारिश (48 फीसदी) हुई थी। इस साल जून माह में अभी तक सिर्फ 45.7 एमएम बारिश ही हुई है। अभी तक सभी जिलों में सामान्य से काफी कम बारिश हुई है। जिसमें अल्मोड़ा, चम्पावत, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिंहनगर आदि जिलों में स्थिति काफी खराब है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Ration Card Update: सरकारी दुकानों से राशन लेने के नियमों में बड़े बदलाव की तैयारी! जान लीजिए नए प्रावधान

 

 

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top