PAURI GARHWAL NEWS

Big breaking:-शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मंत्री धन सिंह के निर्देश ,नए विद्यालय भवनों के लिए शीघ्र धनराशि जारी करें

कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नए विद्यालय भवनों के लिए शीघ्र धनराशि जारी करने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिये। विधानसभा क्षेत्र के विद्यालयों की समीक्षा बैठक में डॉ रावत ने विभिन्न विद्यालयों में अधूरे पड़े निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने तथा स्कूलों की साज-सज्जा सहित मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी बैठक में दिये। उन्होंने अधिकारियों को प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर पुस्तकालयों की स्थापना करने के निर्देश भी दिये।

प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, स्वास्थ्य, प्रोटोकॉल, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री डा. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित सभाकक्ष में श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों की समीक्षा की। बैठक में डा. रावत ने कहा कि नए स्कूलों भवनों के लिए जिला स्तर से कार्यदायी संस्थाओं द्वारा जो डीपीआर शासन को भेजी है उसका शीघ्र निस्तारण कर धनराशि जारी की जाय। ताकि समय से विद्यालय भवनों का निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। क्षेत्र के अन्य विद्यालयों में अधूरे पड़े निर्माण कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिये गए। साथ ही डॉ रावत ने विद्यालयों में मरम्मत कार्य, साज-सज्जा एवं मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात भी बैठक में कही।

क्षेत्र के स्कूलों को चटाई मुक्त करने के उद्देश्य से चलाये गये अभियान के अंतर्गत शेष रहे गये स्कूलों में शीघ्र फर्नीचर उपलब्ध करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। बैठक में शिक्षा सचिव राधिका झा ने बताया कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों के अधूरे पड़े भवनों के निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूरा करवाया जायेगा। राजकीय इंटर कॉलेज उफरौखाल, स्योली तल्ली एवं ग्वालखड़ा के भवनों की डीपीआर पर जल्द कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बैठक में विद्यालयों की साज-सज्जा एवं मरम्मत कार्यों को प्राथमिकता से साथ पूरा करने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम सभा में सार्वजनिक पुस्तकालयों की स्थापना तथा चटाई मुक्त अभियान के तहत छूट गये कुछ विद्यालयों में फर्नीचर की आपूर्ति शीघ्र कर दी जायेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हर की पैड़ी से कांग्रेस की दूसरे चरण की परिवर्तन यात्रा हुई शुरू , तमाम कांग्रेसी नेताओं ने लिया आशीर्वाद

बैठक में सचिव शिक्षा राधिका झा, निदेशक माध्यमिक शिक्षा सीमा जौनसारी, निदेशक प्राथमिक शिक्षा रामकृष्ण उनियाल, एएसपीडी समग्र शिक्षा डा. मुकुल सती, संयुक्त निदेशक शिक्षा भूपेन्द्र सिंह नेगी, उप निदेशक आर.पी. डंडरियाल, सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून एसएसपी ने जिले में किया ये फेरबदल

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top