UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-भारी बारिश का असर वन्दे भारत समेत ये ट्रेन हुई कैंसिल

रेलवे ट्रेक पर जगह-जगह आया मलबा, दून से चलने वाली वंदे भारत समेत 11 ट्रेनें रद्द, कुछ का बदला रूट

 

अंबाला मंडल के सरहिंद-नागलडेम एवं चंडीगढ़-सनेहवाल रेलखंड और दिल्ली मंडल के दिल्ली–दिल्ली शाहदरा में भारी जलभराव के चलते और हरिद्वार यार्ड में भारी बारिश एवं ओएचई पोल के गिरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।जमकर हो रही बारिश के चलते कई जगह रेलवे ट्रेक पर मलबा आने और पटरियों पर जलभराव होने से दून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और उज्जैन एक्सप्रेस समेत मुरादाबाद मंडल की 11 ट्रेंने रद्द कर दी गई हैं।

 

 

 

जबकि मंडल की आठ ट्रेनों के रूट बदलने के साथ 23 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेटेड व शॉर्ट ओरिजिनेटेड किया गया। इसके चलते कई ट्रेनों के समय में बदलाव होने से यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा।उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह ने बताया, अंबाला मंडल के सरहिंद-नागलडेम एवं चंडीगढ़-सनेहवाल रेलखंड और दिल्ली मंडल के दिल्ली–दिल्ली शाहदरा में भारी जलभराव के चलते और हरिद्वार यार्ड में भारी बारिश एवं ओएचई पोल के गिरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर भूस्खलन और बाढ़ के कारण ट्रेन सेवाओं में देरी हो रही है। वहीं, कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया गया है।

 

 

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
रद्द ट्रेनों के टिकटों की रकम वापसी के लिए रेलवे की ओर से कुछ रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त काउंटर भी बनाए गए हैं। जबकि देहरादून रेलवे स्टेशन में पूछताछ काउंटर से ही टिकट की रकम लौटाई जा रही है। इसके अलावा रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर 139 भी जारी किया गया है।

 

 

दून से हरिद्वार की लगाई दौड़ तो जाम ने बढ़ाई मुश्किलें
रेलवे की ओर से ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेटेड व शॉर्ट ओरिजिनेटेड करने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दून के बजाय हरिद्वार से ट्रेन पकड़ने के लिए यात्रियों को पहले भारी जाम का सामना करना पड़ा। इन दिनों हरिद्वार में कांवड़ मेले के चलते भीड़ लग रही है, जो जाम का मुख्य कारण है।

 

 

 

दून के बजाय हरिद्वार से रवाना हुई यह ट्रेंनें
बारिश के चलते मंगलवार को चार ट्रेनों का देहरादून रेलवे स्टेशन की बजाय हरिद्वार स्टेशन से संचालन किया गया। देहरादून स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया, लगातार हो रही बारिश के चलते शताब्दी, लिंक एक्सप्रेस, उपासना और गोरखपुर एक्सप्रेस को हरिद्वार से रवाना किया गया। जबकि मसूरी एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, काठगोदाम और नंदा एक्सप्रेस को दून से ही रवाना किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top