खेल/खिलाड़ी

Big breaking:-ओलंपिक के हॉकी सेमीफाइनल में पहुँचा भारत , इतने सालों बाद पहुँचा सेमीफाइनल में

भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 1972 के बाद पहली बार भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक में सेमीफाइनल में खेलती हुई दिखाई देगी।

ओलिंपिक में पदक के 41 साल के लंबे इंतजार को खत्म करने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना पूरा जोर लगाया और कोच ग्राहम रीड और कप्तान मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 1972 के बाद पहली बार भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक में सेमीफाइनल में खेलती हुई दिखाई देगी।

भारत की टीम ने शुरुआत से ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए पहला गोल सातवें मिनट में दिलप्रीत ने किया तो वहीं दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही गुरजंत ने गोल करके भारत को 2-0 के आगे पहुंचा दिया। तीसरे क्वार्टर के अंत में ग्रेट ब्रिटेन ने पैनल्टी कार्नर के जरिये एक गोल दागकर स्कोर 2-1 पर पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-नैनीताल के शेरवुड स्कूल के छह छात्र घायल हाे गए ,एसपी चंपावत देवेंद्र पिंचा ने खुद घायलों को पहुँचाया हॉस्पिटल

चौथे क्वार्टर में हार्दिक सिंह ने खुद के ही लगातार दो प्रयास में गोल दाग दिया और 3-1 से मैच जीता दिया। 41 साल बाद भारत ने पहली बार क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। टीम ने शुक्रवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में मेजबान जापान को 5-3 से मात दी थी और पूल-ए में दूसरे स्थान पर रही थी। अब 41 साल के बाद पहली बार भारत सेमीफाइन खेलेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत का देवस्थानम बोर्ड को लेकर बड़ा बयान , हरीश रावत को लेकर भी कही बड़ी बात

ग्रेट ब्रिटेन के साथ भारत के आठ मैच हुए। इनमें दोनों ने चार चार बार एक दूसरे के खिलाफ जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून एसएसपी ने जिले में किया ये फेरबदल
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top