UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड में 6 सितंबर तक बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

उत्तराखंड में छह सितंबर तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक छह तारीख के बाद भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और तीव्र बारिश हो सकती है।

चार को भी सभी पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश की संभावना है।

पांच सितंबर को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। कहीं कहीं बिजली चमकने व गर्जना भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए अगले 12 दिन तक बुकिंग फुल , चारधाम खुलने का कर रहे थे श्रद्धालु इंतज़ार

छह सितंबर को देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी और नए राज्यपाल ने नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका , झाड़ू लगाई , लंगर चखा

भारी बारिश के अलर्ट के कारण संवेदनशील स्थानों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान खिसकने, सड़कों में मलबा आने से अवरोध, नदी, नालों में अतिप्रवाह व निचले इलाकों में जलभराव की आशंका है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-राजाजी नेशनल पार्क प्रबंधन ने रेलवे को क्यों किया सचेत , अब रेलवे ने ये लिया बड़ा फैसला

मौसम विभाग के अनुसार छह के बाद बारिश में ओर भी तेजी आ सकती है। चटख व तेज धूप निकली। अधिकतम तापमान 32.4 तक गया। जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सीयस अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सीयस रहा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top