UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड में 29 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा, फिलहाल मौसम में बदलाव नहीं दिख रहा

उत्तराखंड में 29 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मौसम में बदलाव नहीं दिख रहा। रविवार को कुमाऊं मंडल व इससे लगे हुए गढ़वाल मंडल के जिलों में तीव्र बौछार, व भारी बारिश हो सकती है। 27 को भी इन इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। 28 को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों मेंकहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 29 को नैनीताल, चम्पावत जिलों में कहीं कहीं तीव्र दौर के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 29 के बाद भी बारिश जारी रह सकती है।

नैनीताल में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित
नगर में बारिश बिल्कुल भी थमने का नाम नहीं ले रही है, शनिवार को भी एक घंटे तक तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा। स्थानीय लोगों के साथ ही काफी संख्या में देश के विभिन्न शहरों से नैनीताल भ्रमण पर पहुंचे पर्यटकों को भी बारिश की मार झेलनी पड़ी। दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश की वजह से जीवनदायिनी नैनी झील का जलस्तर 11 फीट 11 इंच पहुंच गया है। बारिश के बाद से जिले का भंडारपानी-पाटकोट मोटर मार्ग बंद हो गया है। नगर में सुबह से लेकर दोपहर तक मौसम सामान्य था, लेकिन उसके बाद बादलों से पूरा आसमान घिर गया और मूसलाधार बारिश शुरू हो गई।

बारिश की वजह से माल रोड समेत दर्शनीय स्थलों में मौज मस्ती कर रहे पर्यटकों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी प्रताप सिंह बिष्ट के मुताबिक अधिकतम तापमान 21 तथा न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम तक पांच मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। झील नियंत्रण कक्ष के प्रभारी रमेश सिंह गैड़ा ने बताया कि जलस्तर दो इंच बढऩे के बाद 11 फीट 11 इंच पहुंच चुका है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top