UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-प्रदेश के इन मदरसों मे होगी बड़ी कार्यवाई, मंत्री ने दिए संकेत

देहरादून। उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर है, अल्पसंख्यक मंत्री चंदन राम दास ने प्रदेश में बिना मान्यता के चल रहे मदरसों पर कार्रवाई करने के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश विभाग के अधिकारियों को दिए। मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि उनके पास लगातार इस तरीके की शिकायतें मिल रही थी, कि बिना मान्यता के मदरसे चल रहे हैं जिस वजह से मदरसों से पास आउट होने वाले बच्चों को कक्षा छठवीं में एडमिशन नहीं मिल पा रहा है, जिसके चलते उन्होंने प्रदेश के सभी मदरसों की शिक्षा विभाग से मान्यता को लेकर कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-सूबे में 22.44लाख लोगों के बनें डिजिटल हेल्थ आईडी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की पहल लाई रंग

 

 

कैबिनेट मंत्री चंदन दास का कहना है कि प्रदेश में 425 मदरसे जिनमें से 192 मदरसों को सरकार ग्रांट देती है, केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से मदरसों को बजट दिया जाता है जो मदरसे बिना मान्यता के चल रहे हैं उन मदरसों का बजट रोका जाएगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Indian Railways: रेल यात्र‍ियों के लिए बड़ी खबर! IRCTC ने बदल दिया ट‍िकट बुक‍िंग का न‍ियम, आपका जानना है जरूरी

 

वही मदरसों में राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि जब प्रदेश में अभी बिना शिक्षा विभाग की मान्यता के मदरसे चल रहे हैं तो फिर शिक्षा विभाग के नियम कैसे मदरसों पर लागू कराया जाए इसलिए पहले मदरसों को शिक्षा विभाग की मान्यता दिलाई जाएगी उसके बाद सभी नियम मदरसों पर लागू कराए जाएंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top