BAGESHWAR NEWS

Big breaking :-सुबह सुबह यहाँ भूकंप के झटके हुए महसूस

बागेश्वर. उत्तराखंड के पहाड़ी ज़िले पिथौरागढ़ के नज़दीकी बागेश्वर ज़िले के कपकोट क्षेत्र में आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए.

इन झटकों की तीव्रता हालांकि बहुत ज़्यादा नहीं थी, लेकिन ग्रामीण इलाकों में लोगों में दहशत देखी गई और लोग घरों ]से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे. इन झटकों से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन भूकंप को लेकर अलर्ट करने वाले ऐप के फेल होने की चर्चाएं ज़रूर हो रही हैं.बागेश्वर ज़िले में जो झटके महसूस किए गए,

 

Earthquake अलर्ट एप के अनुसार इस भूकंप की तीव्रता 3.80 बताई गई. सुबह 6:31 बजे लगे इन झटकों की तीव्रता को लेकर आधे घंटे के बाद आपदा विभाग ने पुष्टि कर दी. पिथौरागढ़ के पास इस भूकंप का केन्द्र बताया जा रहा है. आपको बता दें कि इस साल बागेश्वर ज़िले में यह दूसरी बार है, जब भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले साल की शुरुआत में 18 जनवरी को यहां झटके महसूस किए गए थे.

ऐप को लेकर अलर्ट होने की ज़रूरत!

असल में अतिसंवेदनशील भूकंप ज़ोन होने के चलते एक ऐप बड़े ज़ोर शोर से लॉन्च किया गया था और दावा था कि भूकंप आने से पहले यह ऐप अलर्ट कर देगा. मॉक ड्रिल के प्रयोगों के समय ऐसा देखा भी गया कि इस अलर्ट ऐप वाकई कारगर रहा. लेकिन वास्तविक भूकंप आने के समय यह ऐप नाकाम साबित हुआ. आज शुक्रवार सुबह भूकंप के झटकों को लेकर इस ऐप ने कोई अलर्ट नहीं दिया. अब इस ऐप को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top