UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-मास्क को लेकर देहरादून मे सख़्ती, हुई ये कार्यवाही

कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने जनपद में बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता हेतु दिए गए दिशा-निर्देशों का परिपालन करवाने हेतु संबंधित उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया है। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार के नेतृत्व में तहसीलदार सदर, एसएचओ कोतवाली, राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम द्वारा पल्टन बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर चालान की कार्यवाही की गई। उन्होंने व्यापारियों को कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान करने तथा बिना मास्क के लोगों को दुकानों में प्रवेश न देने को कहा। साथ ही व्यापारियों से उनके अवस्थापनों/दुकानों पर कार्यरत कार्मिकों को भी अनिवार्यत मास्क का प्रयोग करने हेतु निर्देशित करने की अपेक्षा की। उन्होंने कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा चलाई जा रही मुहिम में सहयोग देते हुए बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क पहनने के प्रति प्रेरित करने को कहा। निरीक्षण के दौरान चेतावनी दी गई कि कल से बाजार में बिना मास्क के घूमने वालों पर निर्धारित प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-केदारनाथ मे सुशांत सिंह राजपूत के सेल्फी पॉइंट का आइडिया ड्राप, अब इनके नाम पर बनेगा सेल्फी पॉइंट, सुनिए सतपाल महाराज क्या बोले

 

इसके अतिरिक्त मसूरी क्षेत्रान्तर्गत उप जिलाधिकारी मसूरी नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों/कार्मिकों के साथ मसूरी क्षेत्रान्तर्गत बाजारों में अभियान चलाते हुए मास्क न पहनने वालों पर कार्यवाही की गई। उप जिलाधिकारी मसूरी ने व्यापारियों के साथ बैठक कर कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम में योगदान देने की अपेक्षा की। विकासनगर में उप जिलाधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जागरूकता अभियान चलाया तथा मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई की। पलटन बाजार एवं नगर क्षेत्र अंतर्गत 35,मसूरी में 13,विकासनगर में 15 चालान किए गए। तथा जनपद के अन्य स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-प्रदेश के इन मदरसों मे होगी बड़ी कार्यवाई, मंत्री ने दिए संकेत

 

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने जनमानस से कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु कोविड अनुकूलित व्यवहार अपनाने, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करते हुए अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करने को कहा। जिलाधिकारी ने विशेषकर नव युवक/युवतियों को मास्क का प्रयोग करने तथा अपने आस-पास रहने वाले लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने की अपेक्षा की। साथ ही समस्त उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों का निरीक्षण करते हुए मास्क का प्रयोग न करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top