UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी करने जा रहे नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, जानिए कौन कौन बदल रहा

उत्तराखंड की नौकरशाही में अगला सप्ताह बडा उथल पुथल लेकर आ सकता है। ब्यूरोक्रेसी में चर्चाओं व सूत्रों की मानें तो चंपावत उपचुनाव व विधानसभा के बजट सत्र के बाद अब नौकरशाही में फेरबदल की तैयारी है। सचिवालय से लेकर जिला स्तर पर ये फेरबदल किये जाने की तैयारी है।

 

 

 

नौकरशाही में सबसे बडी चर्चा सचिवालय के टॉप बॉस के वापस दिल्ली जाने की चर्चाओं को लेकर तेजी से हो रही है। सचिवालय का नया टॉप बॉस कौन होगा इसको लेकर सबसे ज्यादा चर्चायें है व अलग अलग अधिकारियों के नाम चर्चाओ में चल रहे है। ज्बकि राज्य से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जा रहे एक वरिष्ठ नौकरशाह को सरकार केंद्र नही भेजना चाहती है लिहाजा इनके पक्ष में केंद्र को चिटठी भेजी जा चुकी है। जानकारों की मानें तो अब इनके केंद्र में जाने पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। बीते कुछ अर्से से हल्के विभाग लिये चल रहे अफसरों को हैवीवेट किया जा सकता है।

 

 

सचिवालय में सचिवों के कार्यभार में भी फेरबदल के साथ साथ जिला स्तर के अधिकारियो में भी फेरबदल हो सकता है इसमें गढवाल व कुमाऊँ मंडल के अहम जिलों में तैनात अफसरों को लेकर अलग अलग चर्चायें चल रही है।आल टाइम रिकार्ड मतों से जीतकर लौटे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों के साथ तबादलों को लेकर चर्चा पूरी कर ली है। इससे पहले अप्रैल माह में एक बडी तबादला लिस्ट आई थी जिसमें सचिव स्तर के अफसरो के कार्यभार में फेरबदल किया गया था।

 

 

 

उत्तराखंड कैडर की एक महिला आईएएस की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। जानकारों की मानें तो सरकार गढवाल व कुमाऊ मंडल के बडे जिलो में भी फेरबदल करने के मूड में है। ये तबादले बीत ेकई दिनों से प्रस्तावित है लेकिन चंपावत उपचुनाव व फिर विधानसभा सत्र संपन्न कराना प्राथमिकता था।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top