UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-पुलिस महकमे में 7 इंस्पेक्टर के तबादले ,तो देहरादून जिले में दो उप निरीक्षकों के भी तबादले

उत्तराखंड पुलिस में तैनात गढ़वाल रेंज के 7 पुलिस इंस्पेक्टरों के तबादले कर दिए गए हैं इसमें कैलाश चंद्र भट्ट को देहरादून से चमोली रवि सैनी को देहरादून से पौड़ी चंद्र चंद्राकार को हरिद्वार से रुद्रप्रयाग कुंदन सिंह राणा को हरिद्वार से टिकरी प्रदीप सिंह बिष्ट को देहरादून से उत्तरकाशी महेश जोशी को हरिद्वार से रुद्रप्रयाग जबकि रवींद्र शाह को देहरादून से चमोली ट्रांसफर किया गया है

 

 

 

इन ट्रांसफर के बाद पुलिस महकमे में कई कोतवाल नाराज भी बताए जा रहे हैं  नाराज चल रहे कोतवालों का कहना है कि तबादलो में कोई एकरूपता अथवा पारदर्शिता नही दिख रही है।कुछ कोतवाल सिर्फ 6- 6 माह में ही पहाड़ से वापस आ गए और अहम जिलो में कोतवाल ही बने हुए है तो कुछ दरोगा 8 की बजाय 9 – 9 साल से अहम जनपद में है और थाना प्रभारी के पद पर तैनात है।

हालांकि उत्तराखंड पुलिस के गढवाल मंडल में हुए 7 इंस्पेक्टरों के तबादले में डीआईजी गढवाल ने स्थिति साफ कर दी है। डीआईजी गढवाल करन सिंह नागन्याल ने बताया है कि पुलिस ट्रांसफर एक्ट का पालन करते हुये तबादले किये गये है। एक्ट में स्पष्ट प्रावधान है कि पर्वतीय जिलो में चार वर्ष की तैनाती अनिवार्य होगी जिनकी ये पूर्ण नही है ुउनका ही तबादला किया गया है।गढवाल मंडल के हरिदार व दून में पोस्टिंग पर तैनात दो कोतवालों को महज छह माह में ही मैदानी जिले में मनमाफिक ज्बूकि एक थाना प्रभारी जो कि 8 नही 9 वर्षों से तैनात है इन तीनों के दारा अलग अलग वजहों से अनुमति ली गई है लिहाजा इन्हे छूट मिली है। अनुमति का समय समाप्त होते ही इन्हे भी पहाड के लिये भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली रोडवेज की 250 में से 200 बसें 1 अक्टूबर से दिल्ली नहीं जा पाएंगी जानिए क्यों

वही देहरादून जिले में भी दो पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा निम्न उप निरीक्षकों के स्थानांतरण उनके नाम के सम्मुख अंकित स्थानों पर किये गए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top