UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-मसूरी को जाम से निजात दिलाने के लिए कवायद, नये ट्रैफिक प्लान पर पुलिस ने किया ट्रायल

 

Mussooire Traffic Plan: मसूरी को जाम से निजात दिलाने के लिए कवायद, नये ट्रैफिक प्लान पर पुलिस ने किया ट्रायल

 

Mussooire Traffic Plan मसूरी में जाम से निजात दिलाने के लिए अपर सचिव पर्यटन की बैठक में तय किए गए नये ट्रैफिक प्लान पर शुक्रवार को पुलिस प्रशासन की ओर से ट्रायल लिया गया। बताया कि हरसंभव प्रयास रहेगा कि किसी पर्यटक को यातायात जाम में न फंसना पड़े।पहाड़ों की रानी में जाम से निजात दिलाने के लिए अपर सचिव पर्यटन की बैठक में तय किए गए नये ट्रैफिक प्लान पर शुक्रवार को पुलिस प्रशासन की ओर से ट्रायल लिया गया। पुलिस का कहना है कि पहले दिन यातायात सुचारू करने में थोड़ा-बहुत अड़चने पैदा हुई, लेकिन ओवरआल इस नई व्यवस्था से पर्यटकों को काफी राहत पहुंची है।

 

 

 

 

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मसूरी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि नए ट्रैफिक प्लान के तहत कैम्पटी की ओर से वापस मसूरी आ रहे वाहनों को जीरो प्वाइंट पर रोककर उनसे पूछा गया कि उनको कहां जाना है। जिसमें अधिकांश पर्यटकों का कहना था कि मसूरी में होटल बुक हैं, जिससे उनको गांधी चौक की ओर जाने दिया गया।वहीं देहरादून जाने वाले वाहनों को हरनाम सिंह रोड होते हुए वैवरली चौक, हाथी पांव रोड से कार्ट मैकेंजी रोड, गज्जी बैंड की ओर भेजा गया।

 

 

कोतवाल ने बताया कि हरनाम सिंह रोड पर कुछ स्थानों पर सड़क संकरी है, जिससे वहां से वाहनों को निकलने में कुछ परेशानी हुई। उन्होंने बताया कि जार्ज एवरेस्ट, क्लाउड एंड और दुधली की ओर से आने वाले वाहन भी मसूरी की ओर आते हैं, जिससे कई स्थानों पर वाहनों को पास होने में दिक्कत हो रही है।

 

 

कोतवाल ने बताया कि पुलिस प्रशासन का हरसंभव प्रयास रहेगा कि किसी पर्यटक को यातायात जाम में न फंसना पड़े और यातायात सुचारु चलता रहे। कहा कि सप्ताहांत पर गांधी चौक पर यातायात का बहुत दबाव रहता है, जिसको सुगम बनाने के लिए पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है। उन्होंने स्थानीय लोगों से सीजन के दौरान यातायात व्यवस्था में सहयोग देने की अपील की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top