UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-हाउस टैक्स में अब इन लोगों को मिलेगी छूट, हर महीने होगी हजारों की बचत

हाउस टैक्स में अब इन लोगों को मिलेगी छूट, हर महीने होगी हजारों की बचत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार अब इन लोगों को हाउस टैक्स में छूट देने वाली है। हाउस टैक्स से जुड़े शासनादेश के बाद अब इन लोगों के हाउस टैक्स पर हजारों रुपये बच सकेंगे।

 

 

हाउस टैक्स पर लोगों को छूट देने के लिए उच्च स्तर के अधिकारियों को हाउस टैक्स में छूट देने की नियमानुसार कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए।सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कैंट क्षेत्रों में रहने वाले पूर्व सैनिकों को और जेसीओ व उच्च स्तर के अधिकारियों को हाउस टैक्स में छूट देने की नियमानुसार कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए। सैनिक कल्याण सचिव दीपेंद्र कुमार चौधरी को इस बाबत प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट के समक्ष रखने के निर्देश दिए हैं।

 

 

मालूम हो कि रक्षा संपदा कार्यालय पहले ही इस बाबत सैद्धांतिक सहमति दे चुका है। अब केवल राज्य सरकार को ही अपने स्तर पर कैंट क्षेत्र में रहने वाले पूर्व सैनिकों के हाउस टैक्स की भरपाई के लिए कैंट प्रशासन को आश्वस्त करना है। शुक्रवार को जोशी से उनके कैंप आफिस में मुलाकात के दौरान पूर्व सैनिकों ने इस मुद्दे को उनके सामने रखा।

 

 

पूर्व सैनिक संगठन के उपाध्यक्ष ले. कर्नल बीएम

थापा (सेनि) ने बताया कि कुछ समय पहले सरकार ने

हाउसटैक्स में छूट देने की घोषणा की थी। लेकिन अब

तक उस घोषणा पर आदेश नहीं हुआ। जोशी ने कहा

कि सैनिकों और पूर्व सैनिकों का सम्मान सरकार के

लिए सर्वोच्च है। उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के

साथ हल किया जाएगा।जोशी तत्काल ही फोन पर विभागीय सचिव दीपेंद्र कुमार चौधरी को हाउस टैक्स छूट के बाबत कैबिनेट प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। मालूम हो कि राज्य में कैंट क्षेत्र से इतर क्षेत्रों में रहने वाले जेसीओ से निचले क्रम के सैन्य व पूर्व सैन्य कर्मियों के हाउस टैक्स का भुगतान सरकार स्वयं करती है। कैंट क्षेत्रों में भी छूट की मांग लंबे समय से की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top