UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी के तेवर तल्ख, चेतावनी भरे अंदाज में कहा-खुद अतिक्रमण हटा लें, वरना नंबर तो सबका आएगा, सुनिए नोडल भी क्या बोले

सीएम धामी के तेवर तल्ख, चेतावनी भरे अंदाज में कहा-खुद अतिक्रमण हटा लें, वरना नंबर तो सबका आएगासीएम धामी ने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि सरकारी भूमि पर किसी भी प्रकार अतिक्रमण या अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

 

 

 

पूरे प्रदेश में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी है।उत्तराखंड में लैंड जिहाद के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त तेवर अख्तियार कर रखे हैं। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अच्छा होगा कि लोग सरकारी भूमि से खुद अतिक्रमण हटा लें, वरना धीरे-धीरे नंबर तो सबका ही आएगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर कीमत पर अतिक्रमण हटाएगी।

 

 

राज्य में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि सरकारी भूमि पर किसी भी प्रकार अतिक्रमण या अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूरे प्रदेश में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी है। कहा कि यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक समस्त सरकारी भूमि पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाती।

 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत सारे लोग अतिक्रमण के संबंध में मुझसे मिले। उन्होंने मुझे भरोसा दिया कि वे स्वयं अतिक्रमण हटा लेंगे। सीएम ने कहा कि यह अच्छा है कि वे स्वतः ही अतिक्रमण हटाने को तैयार हैं। वरना सरकार का अभियान अनवरत जारी रहेगा और धीरे-धीरे सबका नंबर आएगा।

 

_ अतिक्रमण मामले में उत्तराखंड वन विभाग से बड़ी खबर सामने आई है। धार्मिक अवैध अतिक्रमण को हटाने के बाद अब उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी की जा रही है जिनके कार्यकाल में वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण हुआ है। इस बात की जानकारी नोडल अधिकारी मधुकर धकाते ने दी है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया जा रहा है, जिसके तहत अभी तक 335 मजारे और 35 से ज्यादा मंदिर ध्वस्त किए जा चुके हैं। जबकि दो गुरुद्वारों को नोटिस थमाया गया है। ऐसे में दूसरे चरण में उन अधिकारियों को चिन्हित किया जाएगा जिनके कार्यकाल में वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण हुआ है। ऐसे में तय है कि अब वह अधिकारी भी कार्यवाही की जद में आ रहे हैं जिनके कार्यकाल के दौरान अतिक्रमण हुआ।

 

 

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top