CHAMPAWAT NEWS

Big breaking:-चंपावत दौरे में सीएम पुष्कर धामी ने दी ये सौगात

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को जनपद चम्पावत के अमोडी में निर्माणाधीन डिग्री कॉलेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री का पारंपरिक संगीत के साथ तथा कॉलेज की छात्राओं द्वारा तिलक लगाकर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री  धन सिंह रावत, सांसद  अजय टम्टा तथा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जन अपेक्षाओं का सम्मान करते हुए वे राज्य की सेवा में पूरे समर्पण एवं लगन के साथ हमेशा तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों की घोषणा की जाएगी उन सभी को पूरा भी किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न विभागों में लगभग 22 से 24 हजार रिक्त पदों और बैकलॉग की रिक्तियों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है। सिर्फ सरकारी नौकरी ही नहीं हम युवाओं को स्वरोजगार की योजनाओं से जोड़ने पर ध्यान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सात सदस्यीय केंद्रीय टीम ने किया उत्तराखंड आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा , कुल 243 करोड़ की क्षति का अनुमान लगाया , देखिए उत्तराखंड आपदा के अनदेखे वीडियो

उन्होंने कहा कि स्वरोजगार कार्यक्रमों के तहत लगभग 1 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ा जाएगा, उत्तराखण्ड के युवा को रोजगार मांगने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बनाएंगे। उन्होंने कहा कि लोक सेवा आयोग, संघ लोक सेवा आयोग, एन.डी.ए, सीडीएस आदि प्रतियोगिता की प्रारम्भिक परीक्षा पास करने वाले युवाओं को मेन परीक्षा की तैयारी के लिये 50 हजार की धनराशि प्रदान किये जाने का निर्णय किया गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हर दिन चलाए अभियान तभी लगेंगे , 70 दिन और 50 लाख कोरोना के टीके

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत 12 आदर्श महाविद्यालयों में से एक उत्तराखण्ड के देवीधुरा में बनकर तैयार हो चुका है। कोरोना योद्धाओं की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने 205 करोड़ का पैकेज कोरोना योद्धाओं के लिए जारी किया है। उन्होंने वात्सल्य योजना के बारे मे भी बताया कि कोरोना काल में निराश्रित हुए बच्चों को अब सरकार प्रतिमाह 3000 हजार रुपये उनके भरण पोषण के लिए देगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आपदा में उत्तराखंड पुलिस बनी देवदूत , DGP बोले 65000 लोगो को बचाया आपदा से

कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना के प्रति जागरूक रहने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि भारतनेट से गाँव गाँव तक इंटरनेट की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी  विनीत तोमर, पुलिस अधीक्षक  लोकेश्वर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी  राजेंद्र सिंह रावत, एसडीएम हिमांशु कफल्टिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top