UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-10 घंटे के भीतर हरिद्वार पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, एसएसपी की अगुवाई में देर रात तक अभियुक्त की तलाश में चला सघन चेकिंग अभियान

*10 घंटे के भीतर हरिद्वार पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री*

*एसएसपी की अगुवाई में देर रात तक अभियुक्त की तलाश में चला सघन चेकिंग अभियान*

*इलेक्ट्रॉनिक और मैन्युअल पुलिसिंग के आधार पर हरिद्वार पुलिस ने खोला राज*

*धनौरी बावनदर्रा के पास चाकू के लगातार वार से घायल मिली थी महिला, बोलने में हो चुकी थी असमर्थ, इलाज के दौरान मृत्यु*

*पति ही निकला कातिल , वैवाहिक रिश्ते में विवाद बना हत्या का कारण*

*अभियुक्त को पकड़ने गैर प्रांत उ0प्र0 पहुंची हरिद्वार पुलिस*

*पूरी टीम ने एक इकाई के रूप में काम किया जिस कारण सफलता मिली, पारिवारिक झगड़ों को आपसी बातचीत से सुलझाना ही बेहतर रहता है :: एसएसपी*

*थाना- कलियर*

*ये था घटनाक्रम-*
दिनांक -21-02-2023 को धनौरी बावनदर्रा के पास एक महिला बेहद घायल अवस्था में मिली थी जिसके शरीर पर चाकू से वार कर किये गए थे।

महिला संबंधी अपराधों के प्रति बेहद गंभीर एसएसपी अजय सिंह सूचना मिलते ही अन्य ऑफिसर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

घायल महिला को 108 एम्बुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल रुड़की भेजने पर इलाज के दौरान चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया। मृतक महिला से पुलिस को काफी प्रयासों के बाद केवल इतना पता चल पाया कि उसका नाम सकीना है और वह अपने पति सुहैल और बेटी के साथ घूमने कलियर आयी थी।

*इस तरह गिरफ्त में आया मर्डर मिस्ट्री का अभियुक्त-*

बिना किसी सही जानकारी के इस मर्डर मिस्ट्री को खोलना पुलिस के लिए चुनौती बन गया क्योंकि पुलिस के पास सिर्फ इतनी जानकारी थी कि मृतका का नाम सकीना है और वह अपने पति सुहैल व बच्चे के साथ कलियर आई।

क्योंकि पति साथ में था तो उसका अचानक इस तरह गायब हो जाना शंका पैदा करता था जिस कारण एसएसपी के आदेश पर पूरे जनपद में देर रात तत्काल ही सभी थाना चौकी स्थित नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे और आॉफ रुटों पर एक साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें स्वयं एसएसपी द्वारा चेकिंग की मॉनिटरिंग की गई।

वहीं दूसरी तरफ काम कर रही अन्य पुलिस टीम को मैन्युअल पुलिसिंग के आधार पर जानकारी मिली कि महिला दाबकी सहारनपुर क्षेत्र से संबंधित है, इस पर एसएसपी हरिद्वार व टीम ने सहारनपुर के अपने-अपने संपर्क सूत्रों को महिला की फोटो भेज कर सरगर्मी से व्हाट्सएप ग्रुप, घर-गांव में तलाश कराई, कई घंटों की एकाग्रता से की गई मेहनत से मृतक महिला सकीना व उसके पति सुहैल के किराए पर दाबकी रहने एवं मूल गंगोह, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश रहने की जानकारी मिली।

*ये था हत्या का कारण*

हत्या की वजह खोजने में जुटी पुलिस टीम ने सभी जानकारियों को सिलसिलेवार एकत्र किया।

करीब 5 वर्ष पूर्व सिडकुल क्षेत्र में काम करने के दौरान अभियुक्त सुहैल की मुलाकात तसगिरा उर्फ सकीना से हुई। प्रेम सम्बन्धों के चलते सुहैल ने अपने घर वालों की इजाजत के बिना तसगिरा उर्फ सकीना से उसके पूर्व में शादीशुदा होने के बावजूद भी, निकाह किया। तीन बच्चे होने के बाद दोनों के बीच घर के खर्चों, आपसी मनमुटाव, सकिना का बार-बार निकाह से पहले अच्छी जिंदगी जीना और रोज-रोज के झगड़ों के कारण सुहैल ने सकीना को तलाक दे दिया लेकिन सकीना अलग होने के एवज में सुहैल से 3 लाख की मांग कर रही थी नहीं तो अंजाम भुगतने की धमकी दे रही थी।

इन सब कारणों से लगभग रोज ही इनमें लड़ाई झगड़े हो रहे थे जो अब ज्यादा होने लगे थे। जिस कारण सुहैल ने सकीना को रास्ते से हटाने का मन बना लिया।

*ऐसे दिया वारदात को अंजाम-*

सुहैल मृतका को 09 माह की बेटी के साथ घुमाने के बहाने कलियर लेकर आया और पूर्व में भी कलियर आने एवं रास्तों की अच्छी जानकारी रखने वाले सुहैल ने बावनदर्रा धनौरी के पास मौका देख कर अपनी पत्नी तसगिरा उर्फ सकीना को चाकू मारकर, जान से मारने की नियत से गंगनहर में फेंका और अपनी बेटी आयत उम्र 9 माह को लेकर मौके से फरार हो गया। अभियुक्त सुहैल उपरोक्त को सत्यता के आधार पर गंगोह, सहारनपुर से लाकर पूर्ण जानकारी उपरांत अपराध पुष्ट होने पर कलियर थाना क्षेत्र से नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया। फॉरेंसिक टीम द्वारा सावधानीपूर्वक साक्ष्य एकत्रित किए गये।

*नाम पता अभियुक्त –*

सुहैल पुत्र असगर निवासी मोहल्ला मोहम्मद गौरी गंगोह सहारनपुर उत्तर प्रदेश

*बरामदगी*

1. हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं मोटरसाइकिल, खून से सने कपड़े इत्यादि

*दर्ज मुकदमा-*

1- मु0अ0सं0- 233/2023 धारा-302 भादवि

*पुलिस टीम थाना कलियर-*

1-SO कलियर जहांगीर अली
2-SI प्रदीप राठौर (चौकी प्रभारी धनोरी)
3-ASI रामअवतार
4-HC इलियास अली
5-HC सोनू
6-HC जमशेद अली
7-C जितेंद्र सिंह
8-C फुरकान अली

*CIU टीम रुड़की-*
1-C नितिन
2-C महिपाल
3-C राहुल नेगी

*फॉरेंसिक टीम*

1. अक्षय कुमार
2. अनिल चौहान
3. विनय भट्ट

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top