DEHRADUN NEWS

Big breaking :-मसूरी घूमने आने वाले पर्यटको के लिए जरुरी खबर, उत्तराखंड पुलिस ने पर्यटकों के लिए जारी की एडवाइजरी

उत्तराखंड पुलिस ने पर्यटकों के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा- सभी पर्यटक होटल में कमरा बुक होने के बाद ही आएं मसूरी

 

Uttarakhand Tourism इन दिनों मैदान में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते पर्यटक हिल स्‍टेशन की ओर रुख कर रहे हैं। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी पर्यटक उमड़ रहे हैं। पुलिस ने कहा कि पर्यटक होटल में कमरा बुक होने के बाद ही मसूरी आएं।

वीकेंड पर मसूरी देहरादून हाईवे पर यातायात को व्यवस्थित करना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। पर्यटकों के मसूरी आने पर शुक्रवार से रविवार तक अक्सर हाईवे पर जाम की स्थिति रहती है।

 

 

साथ ही अधिक भीड़ होने पर मसूरी के होटल व गेस्ट हाउस में पर्यटकों को कमरे भी नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस ने पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी कर अपील की है कि सभी पर्यटक होटल में कमरा बुक होने के बाद ही मसूरी आएं।

पुलिस विभाग ने पूर्व में यही व्यवस्था बनाई थी। इसके तहत जिन पर्यटकों के कमरे बुक थे, उन्हें ही मसूरी जाने दिया जा रहा था। इस व्यवस्था के चलते मसूरी में जाम की समस्या कुछ हद तक कम हो गई थी, लेकिन मसूरी हाईवे पर चेकिंग की बंद हुई तो व्यवस्था फिर बेपटरी हो गई।

इन दिनों मसूरी हाईवे पर वीकेंड में दिनभर जाम लग रहा है। ये हाल तब है, जब यातायात पुलिस ने मसूरी के लिए वन-वे सिस्टम किया हुआ है। वहीं, बड़ी संख्या में मसूरी पहुंच रहे पर्यटकों के चलते हरिद्वार रोड, सहस्रधारा रोड, किमाड़ी क्षेत्र में जाम की स्थिति बन रही है। रविवार को भी इन क्षेत्रों में लंबा जाम लगा रहा, जिस कारण स्थानीय लोग के साथ पर्यटकों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

अक्षय कौंडे (पुलिस अधीक्षक, यातायात, देहरादून) ने कहा कि सप्ताहांत पर मसूरी में लग रहे जाम को देखते हुए पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। पर्यटकों से अपील की जा रही है कि होटल या गेस्ट हाउस में कमरा बुक होने के बाद ही वह मसूरी जाएं।

होटल में बुकिंग नहीं है तो वह मसूरी न जाकर आसपास पर्यटक स्थलों में घूमने जा सकते हैं। इससे परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही यातायात भी व्यवस्थित ढंग से चलेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top