UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-IMA POP पर असमंजस , आज होने वाली कमांडेंट परेड हो गई रद्द , 11 को जनरल विपिन रावत को भी IMA सेरेमनी में होना था शामिल

हेलीकाॅप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद आईएमए में 11 दिसंबर को होने वाली पासिंग आउट परेड को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। अकादमी प्रबंधन ने गुरुवार को आयोजित होने वाली कमांडेंट परेड (अंतिम रिहर्सल परेड) को रद्द कर दिया है।

 

 

 

 

अकादमी की जनसंपर्क अधिकारी कर्नल हिमानी पंत ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पीओपी के संदर्भ में अग्रिम निर्णय विचार-विमर्श व आर्मी हेडक्वार्टर से मिलने वाले निर्देश पर बृहस्पतिवार दोपहर बाद लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले गत दिवस अकादमी में डिप्टी कमांडेंट परेड आयोजित हुई थी और बुधवार सुबह को अवार्ड सेरेमनी हुई।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी के बाद अब इनकी हुई गिरफ्तारी

 

 

 

 

सीडीएस को 11 दिसंबर को आना था पीओपी में

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकाप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की आकस्मिक मौत होने की खबर से दून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) प्रबंधन भी स्तब्ध है। आईएमए में 11 दिसंबर को पासिंग आउट परेड में इस बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ सीडीएस बिपिन रावत को भी शिरकत करनी थी।

 

 

 

 

 

भारत-पाक के बीच वर्ष 1971 में हुए युद्ध में भारतीय सश  सेनाओं की जीत के पचास साल पूरे होने (स्वर्णिम विजय वर्ष) के उपलक्ष में आयोजित होने वाली परेड की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। लेकिन, बुधवार दोपहर सीडीएस जनरल रावत की मौत की खबर आने से सब कुछ जहां का तहां रुक गया। अब पासिंग आउट परेड होगी या नहीं, इस पर गुरुवार को फैसला होगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-NEWS HEIGHT की खबर पर मोहर , बीजेपी ने किया हरक सिंह रावत को बर्खास्त मंत्री मंडल से भी हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत बर्खास्त

 

 

 

 

बतौर सेना प्रमुख जनरल रावत इससे पहले 10 जून 2017 को आयोजित हुए पासिंग आउट परेड में बतौर निरीक्षण अधिकारी पहुंचे थे। तब अकादमी से भारतीय थलसेना को 423 और मित्र देशों को 67 युवा सैन्य अधिकारी मिले थे। जनरल रावत ने अपने दस मिनट के संबोधन में इन युवा अफसरों को देश रक्षा का गुरुमंत्र दिया था। पीओपी के बाद मीडियाकर्मियों से भी उन्होंने खुलकर बात की थी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-तो क्या बीजेपी लालकुआं में मोहन सिंह बिष्ट को देने जा रही टिकट , कोर कमेटी की बैठक में हुआ हल्ला , मजबूत है मोहन सिंह बिष्ट

 

 

 

 

 

बताया था कि भारतीय सेना में किस तरह महिलाओं को ‘लड़ाकू’ की भूमिका में तैनात करने का खाका तैयार किया जा रहा है। यह जनरल रावत की ही पहल रही कि अब थलसेना में भी महिला को जनरल ड्यूटी में भर्ती किया जा रहा है। पहले चरण में महिला को सेना पुलिस में तैनाती दी जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top