DEHRADUN NEWS

Big breaking:-थोड़ा ध्यान देते तो पहले ही बन गया होता रानीपोखरी में नया पुल , अब जनता झेल रही जाम ही जाम

करीब 57 साल पहले बने रानीपखरी का पुल आखिरकार टूट गया इसके पीछे कई कारण बताया जा रहे हैं कहा यह भी जा रहा है कि पुल के नीचे ही खनन हो रहा था जिससे पुल कमजोर हो गया वही यह भी कहा गया कि पिछले 2 साल से पुल का चैनेलाइजेशन भी नहीं किया गया वही पूर्व मुख्यमंत्री और क्षेत्र के विधायक कह रहे हैं कि नए पुल का निर्माण के लिए तैयारी लगभग पूरी है लेकिन यह पुल पहले ही बन गया होता वहीं अब हालात यह हैं कि देहरादून से ऋषिकेश ऋषिकेश से देहरादून आने वालों के लिए परेशानी बढ़ गई है अब घूम कर जाना पड़ रहा है पर हालात यह हैं कि पूरे रास्ते में जाम ही जाम है यहां तक की हरिद्वार जाने वालों के लिए भी अब परेशानी बढ़ गई है।

अगर लोक निर्माण विभाग एनएच खंड डोईवाला, देहरादून वन प्रभाग और लोनिवि मुख्यालय के अधिकारियों में सामंजस्य होता तो रानीपोखरी में जाखन नदी में नया पुल तैयार हो जाता

करीब 57 साल पहले 1964 में जाखन नदी के बने 431 मीटर लंबे मोटरपुल की जगह पर नया मोटरपुल बनाया जाना था। लोनिवि एचएच खंड डोईवाला की ओर से 2018 में इस पुल की डीपीआर बनाकर शासन को भेजी गई थी। शासन की ओर से 1759.80 लाख रुपये की डीपीआर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय को भेजी गई थी। केंद्रीय सड़क निधि से 1628.70 लाख रुपये स्वीकृत किए थे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस से निष्कासित नेताओं की घर वापसी की तैयारी शुरू , 24 सितंबर को हल्द्वानी में बैठक

उसके बाद लोनिवि एनएच डोईवाला की ओर से तकनीकी कारणों चलते रिवाइज्ड एस्टीमेट 1411.70 बनाकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय को भेजा गया था, केंद्रीय सड़क निधि के तहत बजट भी स्वीकृत हो गया। वन विभाग की ओर से ओर से एनओसी न दिए जाने और भूमि हस्तांतरण को लेकर औपचारिकता पूरी न करने पूरा मामला अटक गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी ने की एक और नियुक्ति , अल्मोड़ा के डा. दुर्गेश पंत बने सीएम के मुख्य कोआर्डिनेटर

लोनिवि के अधीक्षण अभियंता पीएस बृजवाल ने बताया कि मार्ग एनएच डोईवाला के अधीन आ गया है, रानीपोखरी के पास जाखन नदी में नए स्थान पर मोटर पुल निर्माण एनएच डोईवाला खंड की ओर से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उपनल में आज से केवल स्थाई निवासी प्रमाण पत्र धारकों का ही होगा पंजीकरण
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top