UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-स्वास्थ्य विभाग से बड़ी खबर , नर्सों के 2600 खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती , स्वास्थ्य मंत्री ने की ये बड़ी घोषणा

उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में एमआरआई और जिला, उप जिला अस्पतालों में सीटी स्कैन मशीनें स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में नर्सों के 2600 खाली पदों पर वर्षवार मेरिट आधार पर भर्ती की जाएगी। कैंप कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल कॉलेज और जिला, उप जिला अस्पतालों में एमआरआई व सीटी स्कैन की मशीनें स्थापित की जाएंगी। जिसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी व रुद्रपुर में एमआरआई मशीन और जिला अस्पताल चंपावत, उप जिला अस्पताल रानीखेत व ऋषिकेश में सीटी स्कैन मशीनें जल्द स्थापित की जाएंगी।रावत ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि नर्सों के खाली 2600 पदों को वर्षवार मेरिट के आधार पर भरा जाएगा। इससे अस्पतालों में स्टाफ नर्सों की कमी दूर होगी। उन्होंने राज्य के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत विभिन्न श्रेणी के संविदा व आउटसोर्स कार्मिकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भाजपा एक बार फिर मोदी मैजिक की तैयारियों में जुटी , अब ऐसे होगा बीजेपी का प्रचार

 

 

 

बैठक में सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडेय, महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा सी.रविशंकर, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ.तृप्ति बहुगुणा, उप निदेशक डॉ.एमके पंत, डॉ.मनोज शर्मा, महेंद्र भंडारी समेत अनय अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कल सुबह साढ़े 9 बजे कांग्रेस को नमस्कार कर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे किशोर उपाध्याय , बीजेपी ने तय किया उनका टिहरी से टिकट , 28 जनवरी को करेंगे नामांकन

 

 

 

कोरोना जांच बढ़ाएं
स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए समय पर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। राज्य में कोरोना जांच बढ़ाने और बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की राज्य की सीमाओं पर जांच और निगरानी बढ़ाने को कहा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top