DEHRADUN NEWS

Big breaking :-सीएम के सख्त आदेश पर यहाँ हुई अवैध खनन पर कार्यावही, वाहनों को किया सीज

देहरादून – मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य में अवैध खनन एवं खनन के अवैध भंडारण तथा परिवहन पर जिलाधिकारियों को कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। उक्त के अनुपालन में जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने जनपद में अवैध खनन एवं खनन के अवैध परिवहन पर सख्ती से कार्रवाई किए जाने हेतु दिए गए निर्देशों के अनुपालन में तहसील सदर क्षेत्रांतर्गत आज उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार ने खनन हेतु स्वीकृत क्षेत्र कालीराव तथा बाल्दी नदी का निरीक्षण किया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-शिक्षकों को शिक्षा मंत्री की नसीहत, आचरण नियमावली का पालन करें शिक्षक, पहले उचित फोरम रखें अपनी बात, कोर्ट अंतिम विकल्प

 

 

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कालीराव नदी पर निर्मित पुल के डाउन स्ट्रीम में स्वीकृत क्षेत्र के बाहर तीन यूटिलिटी वाहन यूके 07 सीए 7133, यू.के 07सीए 3062, यूके08 सीए 6375 खनन करते हुए पाये जाने पर उपरोक्त वाहनों को सीज करते हुए राजपुर पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। अवैध खनन एवं परिवहन के अन्तर्गत उपरोक्त वाहनों पर धनराशि रू0 17587 अर्थदण्ड की कार्यवाही की की गई।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-यहाँ सेना के ट्रक से हुई दरोगा की गाड़ी की टककर, बीच सडक हुआ जमकर हंगामा, हुई हाथापाई

 

इसी प्रकार कैनाल रोड पर दून लिटिल वल्र्ड स्कूल के निकट दो टैªकटर ट्राली यू.के 07 सीबी 6197 एव ंयूके 07 सीबी 6196 को बिन्ना रवन्ना प्रपत्र के खनन सामग्री के परिवहन करते पाये जाने पर वाहनों को सीज करते हुए राजपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है तथा अवैध खनन के परिवहन पर उक्त वाहनों पर धनराशि रू0 21771 अर्थदण्ड की कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking -:उत्तराखंड मौसम विभाग ने 1 जुलाई से 5 जुलाई तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top