UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-ऐसे कैसे जीतेंगे हरिद्वार लोकसभा, कांग्रेसी अपना कार्यालय ही नहीं बचा पाए पढ़िए मामला देखिए VIDEO

कांग्रेस के अंदर की गुटबाजी समय-समय पर खुलकर सामने आती रहती है और यही गुटबाजी है जिसकी वजह से कांग्रेस को कई बार बड़े नुकसान भी झेलना पड़ा है।

वहीं अब एक मामला ऐसा ही गुटबाजी से जुड़ा हुआ सामने आया है जिसकी वजह से कांग्रेस को भारी नुकसान हो सकता है। यह मामला हरिद्वार में कांग्रेस पार्टी कार्यालय से जुड़ा हुआ है।जी हा हरिद्वार कांग्रेस क़ो अपना सुभाष घाट का कार्यालय गवाना पड गया हैं इसपर अब कांग्रेस का नहीं किसी और का कब्ज़ा हो गया हैं

हरिद्वार में कांग्रेस का पार्टी कार्यालय जो की आजादी से पहले से सुभाष घाट पर स्थित है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार यह पार्टी कार्यालय पूर्व में धर्मशाला के रूप में कांग्रेस पार्टी को दिया गया था इसी पार्टी कार्यालय से कई सारे आजादी के आंदोलन लड़े गए इसके साथ ही बाद में भी कई सारे आंदोलनों का गवाह यह पार्टी कार्यालय रहा है।

 

वहीं अब हरिद्वार के इस पार्टी कार्यालय का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अमन ने बताया कि 2007 में पुरोहित समाज से जुड़े कुछ लोग कोर्ट में गए जहां पर उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय जो की एक ऐसी जगह में स्थित है जिसे एक हाई प्रोफाइल स्थान माना जाता है, बावजूद इसके कांग्रेस पार्टी सिर्फ ₹100 ही किराय दे रही है। वहीं यह मामला इसके बाद हाईकोर्ट में पहुंचा जिसके बाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी को किराए के रूप में ₹20’000 रुपए किराया देने का आदेश दिया और यह किराया 10 तारीख से पहले प्रतिमाह देने का आदेश भी दिया गया। उस समय संजय अग्रवाल हरिद्वार क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे उनके द्वारा लगातार पैसे जमा कराए गए यह पैसे हम सभी द्वारा चंदे के रूप में जमा किए जाते थे वहीं जनवरी-फरवरी और मार्च 2023 का किराया जमा नहीं कराया गया इसके बाद दूसरा पक्ष एक बार फिर से कोर्ट चला गया कोर्ट में उन्होंने शिकायत दर्ज की की कांग्रेस पार्टी किराया नहीं दे रही है। जबकि हरिद्वार क्षेत्र से मौजूदा अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी और मैने 31 मार्च 2023 में पद संभाला। तब तक तक मामला कोर्ट में दुबारा चला गया था। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा की हाई कोर्ट के निर्णय का पालन कांग्रेस पार्टी द्वारा नहीं किया जा रहा है। जबकि हम अब लगातार किराया निर्धारित समय से पहले दे रहे हैं। वही अमन ने आगे बताया कि पूर्व में दूसरी पार्टी के बीच से 25 लोग पहुंचे और उन्होंने पार्टी कार्यालय का ताला तोड़कर कब्जा ले लिया जबकि उसके बाद कोर्ट की तरफ से अमीन पहुंचे जब अमीन से पूछा गया कि आपके आने से पहले ही कैसे इन्होंने कब्जा ले लिया तो उन्होंने कहा कि हमारी बात संजय अग्रवाल से हुई है और संजय अग्रवाल ने कहा है कि आप कब्जा ले लीजिए।

 

 

वहीं हरिद्वार से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने बताया कि

जब से मैं अध्यक्ष बना हूं तब से हम समय पर किराया दे रहे हैं जनवरी-फरवरी मार्च का किराया पूर्व में जमा नहीं किया गया था। जबकि मैं जब अध्यक्ष बना तो मुझे इस बात की जानकारी भी नहीं थी किराया 10 तारीख से पहले प्रतिमाह देना होगा। पूर्व में जो अध्यक्ष थे संजय अग्रवाल उनके द्वारा भी मुझे इस बात की जानकारी नहीं दी गई। अगर हमें जानकारी होती तो हम पूर्व का छूटा हुआ किराया भी जल्दी ही जमा कर देते। कोर्ट ने भी बिना सुनवाई के ही हमारे मामले खारिज कर दिया कोर्ट ने कहा कि आपने हाई कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top