देश

Big breaking:-LPG सिलेंडर के सस्ता होने की उम्मीदों को आज झटका लगा है, ये गैस सिलेंडर आज से 100 रुपये महंगा

LPG Price :-एलपीजी सिलेंडर के सस्ता होने की उम्मीदों को आज झटका लगा है। गैस सिलेंडर आज से 100 रुपये महंगा हो गया है। लोगों को उम्मीद थी कि अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की तरह गैस भी सस्ता करेगी। राहत की बात ये थी कि यह बढ़ोतरी कमर्शियल सिलेंडर में ही हुई है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-एक बार फिर चुनावी रण में पिता पुत्र , क्या दोहरा पाएंगे 2017 का रिजल्ट , इनके अलावा क्या किसी और को भी मिलेगा परिवार में टिकट

 

 

 

 

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया। पेट्रोलियम कंपनियों ने यह बढ़ोतरी कमर्शियाल सिलेंडर की कीमतों में की है। पिछले महीने 266 रुपये महंगा हुआ था और अब इसमें 100 रुपये की वृद्धि की गई है।
आज भी दिल्ली में कमर्शियाल सिलेंडर 2100 रुपये के पार है। दो महीने पहले यह 1733 रुपये का था। मुंबई में 19 किलो का सिलेंडर 2051 रुपये का हो गया है। वहीं, कोलकाता में 19 किलो वाला इंडेन गैस सिलेंडर 2174.50 रुपये का हो गया है। चेन्नई में अब 19 किलो वाले सिलेंडर के लिए 2234 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान की फेसबुक पोस्ट से पछवा दून की राजनीति में हलचल , क्या निर्दलीय चुनाव लड़ने का ले सकती हैं फैसला

 

 

 

दिल्ली में इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के दाम को 819 रुपये कर दिया गया। जुलाई में 834.50 का हुआ तो 18 अगस्त को कीमतों में 25 रुपये का इजाफा कर 859.50 रुपये पर पहुंच गया। इसके बाद एक सितंबर को 25 रुपये और बढ़ गया और अक्टूबर में भी 15 रुपये महंगा हो गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top