UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-चारधाम यात्रा खुलने की उम्मीद , अब हाइकोर्ट ने दिए ये बड़े निर्देश

: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को खोलने की उम्मीद बढ़ गई है। नैनिताल हाई कोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। शुक्रवार को उत्तराखंड सरकार ने हाईकोर्ट के संज्ञान में लाते हुए कहा कि उसने सुप्रीम कोर्ट में दायर विशेष याचिका को वापस ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट न प्रदेश सरकार को राहत देते हुए दोनों पक्षों को यात्रा खोलने संबंधी मामले पर संयुक्त प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल करने के निर्देश दिये हैं। मामले में अगली सुनवाई 16 सितंबर को होगी। अब सबकी नजर इस सुनवाई पर टिकी है।

आपको बता दें कि लंबे समय से बंद पड़ी चारधाम यात्रा को खोलने के लिए सरकार की ओर से महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर आज अदालत में पेश हुए और उन्होंने अदालत को बताया कि शीर्ष अदालत की ओर से दायर विशेष याचिका को वापस लेने की अनुमति दे दी गयी है।

सरकार की ओर से इस आशय का दस्तावेज भी अदालत को दिखाया गया। इसलिये राज्य की जनता एवं चारधाम यात्रा से जुड़े लोगों के हित में यात्रा पर लगी रोक को हटाया जाये। सरकार की ओर से अदालत से इस मामले में आज ही सुनवाई की मांग की गयी। लेकिन पीठ ने सरकार की मांग को खारिज कर दिया। अदालत ने इस प्रकरण में सुनवाई के लिये 16 सितम्बर की तिथि निर्धारित की है।आपको बता दें कि प्रदेश में जहां चारधाम यात्रा चुनावी मुद्दा बन गई है तो वहीं यात्रा बंद होने से इससे जुड़े लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-प्रदेश में चल रहा एडमिशन घपला , शिक्षा विभाग ने बैठाई जांच , ये है मामला

यात्रा शुरू न होने की वजह से तीर्थ पुरोहितों से लेकर व्यापारी वर्ग तक सभी नाराज हैं। यात्रा बंद होने के लिए वे राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। चुनावी साल में लोगों की इस नाराजगी से प्रदेश सरकार की पेशानी पर बल है। इस चिंता से पार पाने के लिए सरकार अब न्यायालय में नए सिरे से यात्रा शुरू करने के पक्ष में अपने तर्क रखना चाहती है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top