CHAMOLI NEWS

Big breaking:-यहाँ रात रात को हो रहा है भूस्खलन , घरों से बाहर रात बिताने को मजबूर लोग देखिये वीडियो कैसे हो रहा भूस्खलन

उत्तराखंड के चमोली में नीती घाटी के जुग्जू गांव के ठीक शीर्ष भाग से चट्टान से भूस्खलन होने के बाद सहमे ग्रामीणों ने मंगलवार की रात जंगलों में बिताई। पीड़ित ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द से जल्द गांव के पुनर्वास की मांग की। रैणी गांव के पास जुग्जू गांव के ऊपर मंगलवार दोपहर को भूस्खलन हो गया था और ग्रामीणों ने भागकर जान बचाई थी। इसके बाद भूस्खलन थमा तो ग्रामीण घरों को लौट गए लेकिन रात आठ बजे फिर पहाड़ी से भूस्खलन शुरू हो गया।

ऐसे में ग्रामीणों ने रात को ही घर छोड़कर दिए और गांव से करीब पांच सौ मीटर दूर जंगल की गुफा में पहुंच गए। ग्रामीणों ने यहीं पूरी रात बिताई। गांव के पूर्व बीडीसी सदस्य संग्राम सिंह ने बताया कि गांव में 16 परिवार रहते हैं और यहां कई सालों से भूस्खलन हो रहा है। ग्रामीण पुनर्वास की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी जा रही है। इधर, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि चट्टान से भूस्खलन हुआ था, अब स्थिति सामान्य है। तहसील से रिपोर्ट मांगी गई है।

उर्गम गांव के तल्ला बडगिंडा के ग्रामीणों ने गांव के पुनर्वास की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन भेजा। कहा कि गांव में अनुसूचित जाति के 130 परिवार रहते हैं। वर्ष 2013 से गांव के नीचे कल्पगंगा के कटाव से भूस्खलन हो रहा है। बीते दिनों जिले के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान गांव के पुनर्वास का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- अब इस जिले में एसएसपी ने पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में किया बदलाव
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top