RUDRAPRAYAG NEWS

Big breaking:-यहाँ DM ने किया केदारनाथ पुनर्निर्माण का निरीक्षण , जानिए क्या क्या देखा

जिलाधिकारी मनुज गोयल ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को तय समय में काम पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्य कर रहे मजदूरों का विशेष ध्यान रखने को भी कहा।दो दिवसीय केदारनाथ भ्रमण के दौरान डीएम ने आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के पुनर्निर्माण कार्य का जायजा लिया।

इसके बाद वे मंदाकिनी नदी पर निर्माणाधीन पुल पर पहुंचे। उन्होंने डीडीएमए को इस यात्रा सीजन तक पुल पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने दूसरे चरण में हो रहे भवन निर्माण, कंट्रोल एंड कमांड सेंटर, अस्पताल भवन, पुलिस थाना और मंदाकिनी व सरस्वती नदी के संगम पर बन रहे घाट का निरीक्षण भी किया।

भ्रमण के दौरान डीएम ने आंदोलनकारी तीर्थपुरोहितों से भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर कोई भी मामला हो, उसे प्रमुखता से निस्तारित किया जाएगा। साथ ही केदारनाथ में भूमि अधिग्रहण व अनुबंध को लेकर प्रभावितों के सभी हक-हकूकों का ध्यान रखा जा रहा है।गुणवत्ता के साथ तय समय पर होंगे निर्माण कार्य’
डीएम मनुज गोयल ने विभागीय अधिकारियों को निर्माण कार्यों को समय पर गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-डीआईजी नीलेश भरणे ने कुमाऊँ मंडल में आपदा से 35 मौत की करी पुष्टि

उन्होंने कहा कि सड़क, भवन निर्माण समेत अन्य कार्यों में समय व गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। किसी भी प्रकार की खामी के लिए संबंधित विभागीय अधिकारी व कार्यदायी संस्था जिम्मेदार होगी। जिला सभागार में जिला स्तरीय निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए डीएम ने मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणाओं के तहत कार्यों की प्रगति के बारे में विभागवार जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर प्रभारी सीडीओ मनविंदर कौर, अर्थ एवं संख्याधिकारी शशिकांत गिरी, ईई इंद्रजीत बोस, ईई केएस सजवाण, ईई संजय सिंह, ईई नवल कुमार, ईई मोहित डबराल सहित शिक्षा, सिंचाई, लघु सिंचाई व एनएच के अधिकारी मौजूद थे।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top