UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-यहाँ ट्रेन की चपेट में आ गया हाथी और हाथी का बच्चा , हुई दर्दनाक मौत , हाथियों ने ट्रेक घेर लिया

आगरा फोर्ट से चलकर रामनगर जा रही ट्रेन की चपेट में आकर टांडा वन क्षेत्र के जंगल अंतर्गत हाथी और उसके बच्चे की कटकर दर्दनाक मौत हो गई।

हाथी की कटकर मौत के बाद हाथियों ने रेलवे ट्रैक को घेर लिया चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत ट्रेन को वापस सिडकुल हाइट स्टेशन वापस ले आया जिसके यात्रियों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वन विभाग और रेल प्रशासन मौके पर मौजूद है। घना जंगल होने के चलते रेलवे प्रशासन और वन विभाग हाथियों को रेलवे से नहीं हटा पा रहा है।

ऐसे में यात्रियों को बाय रोड अपने अपने जगह पर भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रेन लाल कुआं से रामनगर के लिए रवाना हुई इस दौरान सिडकुल हाल्ट से करीब 4 किलोमीटर अंदर जंगल में ट्रैक पर हाथियों का झुंड जा रहा था इस दौरान ट्रेन के चपेट में एक हाथी और उसका बच्चा आ गया जिस की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद हाथियों का झुंड उग्र हो गए और रेलवे ट्रैक पर ही खड़े हो गए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DIG गढ़वाल सख्त , अंडर ट्रासफर दरोगा रविवार 5 बजे तक रिलीव नहीं हुए तो DIG कार्यालय करेगा कार्यवाही

वन विभाग और रेलवे प्रशासन की टीम मौके पर है । जंगल में नेटवर्क नहीं आने के चलते रेलवे प्रशासन और वन विभाग को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भू कानून को लेकर बनी समिति की पहली बैठक आज , पूर्व आईएएस सुभाष कुमार बोले सभी पहलुओं पर मंथन के बाद समिति अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी

मुख्य वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त राहुल सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम द्वारा हाथियों के झुंड को जंगल में भगा दिया गया है । हाथी और उसके 1 बच्चे की मौत हुई है वन विभाग की टीम द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बीजेपी कोर कमेटी की बैठक , चुनावी रणनीति पर चर्चा , हरक - त्रिवेन्द्र भी रहे मौजूद , लेकिन बातचीत नहीं हुई
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top