UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-यहाँ इस चर्चा के बीच नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा अध्यक्ष के बीच हो गई तीखी बहस

देहरादून। उत्तराखण्ड की विधानसभा में आजादी के अमृत महोत्सव पर हुई चर्चा में एक दूसरे पर जमकर भड़ास निकालते दिखाई दिए दोनों दल। आजादी के अमृत महोत्सव की पूरी बहस दलीय सरकारों के कामकाज पर टिक गई। एक दूसरे दल पर की गई टीका टिप्पणी में ही पूरी चर्चा उलझ गई। भाजपा मोदी की तारीफ में डूबी रही तो कांग्रेस ने भी आजादी के नायकों को याद किया। गौरतलब है कि यह इस सरकार का आखिरी विधानसभा सत्र है। और देश में उत्तराखण्ड की विधानसभा में सबसे पहले आजादी के अमृत महोत्सव पर चर्चा हुई।इस चर्चा के दौरान स्थिति तब और नाजुक हो गयी जब व्यवस्था बनाने के सवाल पर नेता विपक्ष प्रीतम सिंह और स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल के बीच तीखी झड़प हो गयी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड में अपने 37 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है

 

 

 

 

भाजपा विधायकों के बीच अपनी अपनी सरकारों की प्रशंसा किये जाने को लेकर नेता विपक्ष प्रीतम सिंह ने स्पीकर से कहा कि शुरुआत में ही व्यवस्था बनाई जाती तो अमृत महोत्सव की चर्चा टीका टिप्पणी में न उलझती। स्पीकर ने कहा कि क्या आप पीठ को निर्देश दे रहे है। आप निर्देश नहीं दे सकते। नेता विपक्ष ने भी कहा कि वो अपनी बात कह रहे है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-चुनाव में फिर उठा गैरसैण मुद्दा , हरदा ने बोला सरकार आई तो भराड़ीसैंण को देंगे यह सौगात

 

 

प्रीतम सिंह ने कहा कि वे नियमों के तहत अपनी बात कह रहे हैं। जबकि स्पीकर ने कहा कि क्या वे उन्हें नियम बताएंगे। दोनों ही काफी तैश में दिखे। और स्पीकर प्रेमचंद व प्रीतम सिंह के बीच काफी देर तक नोक झोंक होती रही।विधानसभा की इस कार्यवाही के लाइव प्रसारण में स्पीकर नेता प्रतिपक्ष की गर्म गर्मी को सभी ने देखा। हालांकि, बाद में अपने सारगर्भित भाषण में नेता विपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि देश की आजादी के बाद हुए निर्माण में सभी सरकारों का योगदान रहा है। किस सरकार का योगदान ज्यादा या कम रहा ये सब जानती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top