UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- यहाँ होगा श्री अन्न महोत्सव, मंत्री गणेश जोशी ने किया निरिक्षण

 

 

*मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों के साथ मई माह में आयोजित होने वाले श्री अन्न महोत्सव के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण।*

 

 

 

 

*मंत्री ने 13 मई से प्रारंभ होने वाले श्री अन्न महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।*

 

देहरादून,  कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ देहरादून हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम पहुंचे। जहां मंत्री गणेश जोशी ने 13 से 16 मई तक आयोजित होने वाले श्री अन्न महोत्सव की सभी तैयारियों को लेकर कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को महोत्सव की सभी तैयारियां सुनियोजित ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को श्री अन्न महोत्सव के भव्यता का विशेष ध्यान देने की भी अधिकारियों को निर्देशित किया। मंत्री ने कृषि विभाग के अधिकारियों को अन्य सम्बंधित विभागों के साथ आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के भी निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कार्यक्रम स्थल में किसी को भी परेशानी न हो इसके विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम से सम्बंधित सभी तैयारियां तय समय के भीतर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।
मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से वर्ष 2023 को अंतरराष्ट्रीय मिलट वर्ष घोषित किया गया है। जब प्रधानमंत्री ने यूएनओ के अंदर यह प्रस्ताव रखा तो 72 देशों ने इसका समर्थन किया। प्रदेश सरकार मिलेट्स के प्रोत्साहन के लिए लगातार काम कर रही है मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस वित्तीय वर्ष में मिलेट मिशन में 83 करोड़ की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा मिलेट्स के प्रोत्साहन के लिए भोज का कार्यक्रम एक गैरसैंण में और एक सीएम आवास में आयोजित किया गया है। इसी प्रकार मिलेट के प्रचार प्रसार के लिए देहरादून में वृहद स्तर पर मिलेट मेले का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा 13 से 16 मई तक आयोजित होने वाले श्री अन्न महोत्सव में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सहित अन्य राज्यों के कृषि मंत्री भी शामिल होंगे। मंत्री ने कहा इस मेले के माध्यम से लोगो को मिलेट्स के उत्पादन और उसके लाभ के बारे में जागरूकता करने के साथ -साथ प्रोत्साहित किया जाएगा। मंत्री ने भोरोसा जताते हुए कहा कि निश्चित ही इस महोत्सव के माध्यम से किसान को मिलेट्स का उत्पादन में बढ़ावा मिलेगा और किसानो की आय दोगुनी करने के संकल्प को मजबूती मिलेगी।

इस अवसर पर कृषि निदेशक गौरी शंकर, विनय कुमार, केसी पाठक आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top