UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यहाँ DM ने कर दी बड़ी कार्यवाई, यें था मामला, अधिकारियो से नाराज हुई DM

 

देहरादून  जिलाधिकारी श सोनिका द्वारा आज तहसील विकासनगर के क्षेत्रान्तर्गत विभिन्न स्थलों को निरीक्षण किया ।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान झाझरा स्थित भूमि के सम्बन्ध में मा0 उच्च न्यायालय तथा शासन के निर्देशानुसार अब तक कार्यवाही न करने तथा अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही अनावश्यक रूप से लम्बित रखे जाने की बात संज्ञान में आयी हैं।

उपरोक्त में परिलक्षित लापरवाही को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी, विकासनगर का स्पष्टीकरण, तहसीलदार विकासनगर का वेतन रोकने तथा सम्बन्धित पेशकार को प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत किये जाने के आदेश निर्गत किये है। साथ ही उप जिलाधिकारी, तहसीलदार एवं सभी क्षेत्रीय कर्मचारियों को आगाह किया गया कि यदि ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण पाया जाता है तो सम्बन्धित अधिकारियों / कर्मचारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्यवाही अमल में ला दी जायेगी।
जिलाधिकारी ने शासकीय भूमि पर कब्जा होने को गंभीरता से लेते हुए भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी कोर्ट से आए भूमि सम्बंधी प्रकरणों की स्थिति की जानकारी लेते हुए उन पर की गई अद्यतन कार्रवाई की स्थिति की जानी। उन्होंने लंबित पड़े दाखिला खारिज के मामलों पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को इस में तेजी लाने के निर्देश दिए।
उन्होंने स्वामित्व योजना के अंतर्गत करवाई की स्थिति की जानकारी प्राप्त की तथा उप जिलाधिकारी विकासनगर को व्यक्तिगत रूप से इन प्रकरणों पर कार्रवाई कराने के निर्देश।
उन्होंने तहसील विकासनगर तहसीलदार कोर्ट में लंबित वादों की स्थिति की जानकारी ली वाद लंबित होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदार विकासनगर को सप्ताह में तीन बार कोर्ट लगाकर लंबित वादों को निस्तारित करने के निर्देश दिए।
साथ ही कार्यालय में पत्रावली लंबित रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित कार्मिकों को कार्य प्रवृत्ति में सुधार लाने के निर्देश दिए तथा भविष्य में इस प्रकार की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी l
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी विभिन्न प्रमाण पत्रों की स्थिति, ई डिस्ट्रिक्ट केंद्र में प्रमाण पत्र हेतु आवेदन एवं उनके निस्तारण की स्थिति की भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि तहसील से जारी किए जाने वाले विभिन्न प्रमाण पत्रों को निर्धारित समय के भीतर जारी करने के निर्देश।
इस दौरान उप जिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार, तहसीलदार विकासनगर मुकेश चंद रमोला सहित संबंधित कार्मिक उपस्थित रहे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top