UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-यहाँ 55 साल के आदमी को हाथी ने पटक पटक कर मार दिया

खटीमा(उत्तराखंड)- सीमांत खटीमा के किलपुरा वन रेंज में मानव वन्य जीव संघर्ष में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया हैं। खटीमा की किलपुरा वन रेंज में घास लेने गए एक 55 वर्षीय व्यक्ति को जंगल में हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर खटीमा पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।पूरे मामले के अनुसार उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा स्थित किलपुरा वन रेंज में जंगल घास लेने गए चट्टिया फार्म निवासी पच्चपन वर्षीय उम्मेद सिंह की रविवार को मानव वन्य जीव संघर्ष में दर्दनाक मौत हो गयी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-CBSE Class 10, 12 Board Exams 2022 Term 2: क्या पोस्‍टपोन होगी सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षा , क्या हैं आसार 

 

 

वन विभाग और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक उम्मेद सिंह की लाश को कब्जे में लेकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए खटीमा पोस्टमार्टम हाउस में भेज दिया है।वही किलपुरा वन क्षेत्राधिकारी जीवन चंद्र उप्रेती ने मीडिया को बताया कि रविवार को सुबह उन्हें सूचना मिली कि पश्चिमी किलपुरा के जंगलों में हाथी ने एक व्यक्ति को मार डाला है। तत्काल वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वही मृतक की पहचान 55 वर्षीय चट्टिया फार्म निवासी उम्मेद सिंह के रूप में हुई है। पुलिस और मृतक के परिजनों को वन विभाग द्वारा सूचित किया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-ऑनलाइन मोड़ में नहीं चलाये जा सकेंगे पाठ्यक्रम ,UGC ने जारी किए ये बड़े निर्देश

 

 

 

और पुलिस की मदद से वन विभाग द्वारा मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए खटीमा पोस्टमार्टम हाउस में लाया गया है, और मृतक के शव का पोस्टमार्टम चल रहा है।जबकि वन विभाग द्वारा चार लाख की सहायता राशि मृतक के परिजनों को दी जाएगी।गौरतलब हैं की पूर्व में भी मानव वन्य जीव संघर्ष में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।वही वन विभाग द्वारा भी स्थानीय ग्रामीणों को वनों में ना जाने की सलाह दी गई है। ताकि मानव वन्य जीव संघर्ष से बचा जा सके।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top