UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यहाँ प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने कर दी पति की हत्या लेकिन पुलिस से नहीं बच सकी

*प्रेमी (मिस्त्री) के साथ मिलकर पति की हत्या कर, असामयिक(संदिग्ध) मृत्यु बनाकर पुलिस/मृतक के परिजनो को गुमराह करने का प्रयास करने वाली मृतक की पत्नी को उसके प्रेमी के साथ राजपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार।*

*घटना का विवरण* : दिनांक 02.04.23 को समय 07.35 बजे डायल 112 द्वारा थाना राजपुर को सूचित किया गया कि एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी गयी है कि मक्कावाला के पास नदी में मक्कावाला निवासी अमजद नामक व्यक्ति का शव पड़ा है । प्रतीत होता है कि किसी ने उसकी हत्या कर शव को यहां फेक दिया है। सूचना पर थानाध्यक्ष राजपुर तत्काल मय पुलिस टीम के घटना स्थल पर पहुंचे तथा घटना के सम्बन्ध में उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया गया ।

 

 

घटना स्थल मक्कावाला गांव के पास बरसाती नाले में एक व्यक्ति का शव पड़ा था जिसके आसपास स्थानीय लोग एकत्रित थे, जिनके द्वारा मृतक की शिनाख्त मौ0 अमजद पुत्र आबिद हुसैन निवासी मक्का वाला थाना राजपुर देहरादून उम्र 44 वर्ष के रुप में की गयी । मृतक राजमिस्त्री का काम करता था तथा मक्कावाला में ही किराये पर अपनी पत्नी जैतुन्निशा व 03 बच्चो के साथ रहता था । श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा तत्काल अलग-अलग पुलिस टीम गठित कर घटना का शीघ्र अनावरण कर घटना में संलिप्त अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया । महिला आरक्षी सुमित्रा के समक्ष मृतक की पत्नी से पूछताछ की गयी तो बहाने बनाते हुये पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगी । आसपास के लोगो से पूछताछ पर प्रकाश में आया कि मृतक के घर पर हरिद्वार निवासी पिन्टू नाम के युवक का आना जाना था जिसे लेकर मृतक का अपनी पत्नी से मनमुटाव रहता था व अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था ।

 

 

पिन्टू का नाम प्रकाश में आने पर मृतक की पत्नी से पुन: सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि मै अपने पति के साथ खुश नही थी और मै पिन्टू से प्यार करती थी जिसे लेकर मेरा पति मुझसे मारपीट करता था । मै पिन्टू के साथ रहना चाहती थी लेकिन मेरा पति मेरे रास्ते में रोड़ा बन रहा था । इस पर मैने पिन्टू के साथ मिलकर अपने पति को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनायी । योजना के अनुसार कल मै बाजार से 04 क्वाटर देसी शराब खरीद कर लायी और अपने पति को विश्वास में लेकर उन्हे नशे में धुत कर दिया । जब मेरे पति नशे में धुत हो गये तो मैने योजना के अनुसार पिन्टू को बुला लिया और दुपट्टे का फंदा बनाकर गला घोटकर उसकी हत्या कर दी । जब मेरे पति ने बचने के लिये हाथ पांव चलाये तो मैने उसकी टांगे पकड़ ली थी । इस बीच मेरे बच्चे जाग गये तो मैने और पिन्टू ने उन्हे डरा धमकाकर चुप करा दिया और सबके सो जाने के बाद जब बारिश होने लगी तो अपने पति के शव को घर के बगल में नाले में फेंक दिया ताकि सुबह पता चलने पर लोगो को यह कह सकू कि किसी बाहरी आदमी ने मेरे पति के हत्या कर दी है । मृतक की पत्नी की निशानदेही पर मौके से हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा बरामद किया गया । सहअभियुक्त पिन्टू के विषय में पूछताछ की तो बताया कि वह हत्या के बाद चला गया था लेकिन आसपास ही कही छुपा होगा क्योकि हमारी आज यहां से भागकर शादी करने की योजना थी । सहअभियुक्त पिन्टू का हुलिया पूछकर पुलिस टीम को अवगत कराकर गिरफ्तारी हेतु रवाना किया गया । रवानाशुदा टीम द्वारा मृतक के घर से लगभग 500 मी0 की दूरी पर स्थित एक टिन शैड से अभियुक्त लखबीर सिंह उर्फ पिन्टू को गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त पिन्टू से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा अपने जुर्म को स्वीकार करते हुये सह-अभियुक्ता जैतून्निशा के कथनो का समर्थन किया ।

 

 

मृतक मौ0 अमजद की हत्या के सम्बन्ध में मृतक के भाई नईमुल्ला पुत्र आबिद हुसैन निवासी ग्राम नागल थाना राजपुर देहरादून द्वारा तहरीर दी गयी है जिस पर थाना राजपुर पर मु0अ0सं0 -95/23 धारा 302/201 भा0द0वि0 बनाम जैतून्निशा आदि पंजीकृत किया गया है । हत्या में शामिल दोनो अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया गया है जिन्हे मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा । पुलिस द्वारा मृतक मौ0 अमजद के शव का पंचायतनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है ।

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त*:-
01- जैतुन्निशा पत्नी मौ0 अमजद निवासी मक्कावाला थाना राजपुर देहरादून उम्र 26 वर्ष
02- लखबीर सिंह उर्फ पिन्टू पुत्र मंगत सिंह निवासी शाहपुर टांडा भागमल थाना पथरी हरिद्वार उम्र 24 वर्ष ।

*बरामद माल*: हत्या में प्रयुक्त एक अदद दुपट्टा / चुन्नी

*पुलिस टीम*:-
1- थानाध्यक्ष श्री जितेन्द्र चौहान, थाना राजपुर
2- उ0नि0 सुमेर सिंह, उ0नि0 धनीराम पुरोहित, उ0नि0 भूपेन्द्र सिंह रौथाण
3- का0 ना0पु0 सुशील, म0का0 सुमित्रा, का0 चालक परविन्दर,
4- का0 किरन, का0 आशीष एसओजी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top