DEHRADUN NEWS

Big breaking:-यहाँ जाल बिछाया तो जंगली सूअर को पकड़ने के लिए था , लेकिन फंदे में फंस गई मादा गुलदार

राजधानी से सटे झाझरा क्षेत्र के भाऊवाला गांव के जंगल में जंगली सूअर पकड़ने के लिए लगाए फंदे में मादा गुलदार फंस गई। घायल गुलदार की हुंकार से ग्रामीणों को मामले का पता चला तो सूचना वन विभाग को दी गई।

विभागीय टीम शिकारियों की धरपकड़ में जुटी
वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को फंदे से निकाला और इलाज के लिए दून चिड़ियाघर पहुंचाया गया। इलाज के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। दूसरी ओर प्रभागीय वनाधिकारी के निर्देश पर अज्ञात शिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। विभागीय टीम शिकारियों की धरपकड़ में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक भाऊवाला गांव के ग्रामीण बुधवार सुबह जंगल की ओर गए तो उन्होंने फंदे में मादा गुलदार को फंसे हुए देखा। उसका पैर फंदे में जकड़ा हुआ था जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई थी।डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को निकाला

फंदे से निकलने के लिए वह छटपटा रही थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रभागीय वनाधिकारी राजीव धीमान को दी। उनके निर्देश पर रेस्क्यू टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद उसे फंदे से निकाला और दून चिड़ियाघर रेस्क्यू सेंटर ले गए। वहां डाक्टरों की टीम ने उसका इलाज किया। प्रभागीय वनाधिकारी धीमान के आदेश पर अज्ञात शिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी खोजबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बुद्धि-कारोबार के कारक ग्रह बुध अस्‍त हो रहे हैं 18 जनवरी को , इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

फंदे में फंसकर जा चुकी है कई गुलदारों की जान
यह पहली बार नहीं है जब शिकारियों के फंदे में गुलदार फंसा हो। इससे पहले राजधानी से सटे कई इलाकों में शिकारियों के लगाए गए फंदे में फंस कर कई गुलदारों की मौत भी हो चुकी है, वहीं कई तेंदुओं को बचाया जा चुका है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरक सिंह रावत से जुड़ा मिथक इस बार भी नहीं टूट पाया , आज कांग्रेस करेंगे Join

शिकारी जंगली सूअरों को पकड़ने के चक्कर में फंदे लगा देते हैं और इसमें जंगली सूअर की जगह गुलदार फंस जाते हैं। झाझरा क्षेत्र में बड़ी संख्या में गुलदार पाए जाते हैं जो अक्सर फंदे में फंस जाते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-22 जनवरी तक चुनावी रैलियों और जनसभाओं पर पाबंदी रहेगी जारी , केंद्रीय निर्वाचन आयोग का फैसला

-राजीव धीमान,प्रभागीय वनाधिकारी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top