UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-यहाँ मृत व्यक्ति के नाम पर 32 सिम कार्ड कर दिए जारी , 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

पुलिस ने एक आधार कार्ड पर 32 सिम कार्ड जारी किए जाने का मामला पकड़ा है। बताया गया है कि जिस युवक के नाम पर सिम जारी किए गए हैं, उसकी इसी साल जुलाई में मौत चुकी है। मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।21 जुलाई 2021 को हुई धीरज कुमार की मौत

आईजी के निर्देश पर हुई जांच में पुलिस ने पाया कि जियो कंपनी के पश्चिमी यूपी सर्किल के 32 सिम कार्ड में से 21 कार्ड एयरटेल कर्नाटक सर्किल में पोर्ट किए जा रहे हैं। जांच में सामने आया कि 32 सिम कार्ड के लिए केवाईसी (नो योर कस्टमर) के लिए धीरज कुमार निवासी नरखेड़ा के आधार कार्ड का प्रयोग किया गया था। धीरज कुमार की 21 जुलाई 2021 को मौत हो चुकी है।धीरज कुमार ने बेरिया दौलत रोड स्थित संदीप गोयल की गोयल मोबाइल गैलरी में तीन साल तक काम किया था। धीरज ने आत्महत्या की थी जिसका मुकदमा कोतवाली बाजपुर में दर्ज है। इस प्रकरण में कई युवकों से पूछताछ की गई तो सामने आया कि उक्त 32 कार्ड में से 21 कार्ड एयरटेल कंपनी के कर्नाटक सर्किल में सक्रिय हैं। विभिन्न मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने पर पता चला कि ये नंबर बाजपुर की गोयल मोबाइल गैलरी से खरीदे गए हैं।

सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि साइबर क्राइम थाना रुद्रपुर के एसआई विपिन चंद जोशी की जांच में सामने आया कि कूटरचित तरीके से एक ही आधार कार्ड पर 32 सिम जारी हुए थे। पुलिस ने मोहल्ला सूद कॉलोनी निवासी संदीप कुमार गोयल, मोहल्ला संजय कॉलोनी निवासी गौरव कुमार, नगर के वार्ड नंबर दस चीनी मिल कॉलोनी निवासी सुमन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शादी के अगले दिन ही लुटेरी दुल्हन लाखों रुपये के जेवर और नकदी लेकर फरार
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top