UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यहां ग्राम प्रधान की शैक्षिक योग्यता निकली फर्जी, गिर गई गाज

 

 

Haridwar News: प्रधानों से जु़ड़ी कई खबरें उत्तराखंड से आते रहती है। अब खबर हरिद्वार जिले से है। जहां बहादराबाद ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोटा मुरादनगर की ग्राम प्रधान के शैक्षिक प्रमाणमत्र फर्जी मिले। जिसके बाद एसडीएम ने उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया। रिपेार्ट जिला पंचायत राज अधिकारी को भेज दी गई है।

 

 

दरअसल कोटा मुरादनगर के ही मुजम्मिल अली की ओर निर्वाचित ग्राम प्रधान शाहजहां के नामांकन पत्र में लगाए गए कमला देवी जूनियर हाई स्कूल के शैक्षिक योग्यता का प्रमाण फर्जी होने का आरोप लगाते कोर्ट में वाद दायर किया था। जिस पर शाहजहां की ओर से किसी प्रकार का कोई साक्ष्य अपने बचाव में प्रस्तुत नहीं किया गया। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक सहारनपुर, खंड शिक्षा अधिकारी बलिया खेड़ी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहारनपुर, सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) सहारनपुर मंडल और संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य की ओर से अपनी रिपोर्ट शैक्षिक प्रमाण पत्रों को फर्जी माना है।

बताया गया कि शाहजहां ने स्कूल से कभी कोई शिक्षा ग्रहण नहीं की है। एसडीएम एसडीएम पूरण सिंह राणा ने शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने पर शाहजहां को ग्राम पंचायत कोटा मुरादनगर के प्रधान पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि अब आगे की कार्रवाई जिला पंचायत राज अधिकारी और जिलाधिकारी करेंगे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top