HARIDWAR NEWS

Big breaking:-यहाँ नए साल में हुड़दंग करने वालो से सख्ती से निपटेंगे पुलिसवाले , SSP ने दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश

DIG/SSP हरिद्वार  द्वारा आगामी नव वर्ष के अवसर पर सुरक्षा के दृष्टिगत अधीनस्थों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

DIG/SSP हरिद्वार  डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत द्वारा नववर्ष के आगमन पर नागरिकों द्वारा नववर्ष की पूर्वसंध्या एवं वर्ष 2021 के समापन के अवसर पर होटल रेस्टोरेंट एवं घरों पर नव वर्ष के स्वागत संबंधी विभिन्न कार्यक्रम व आतिशबाजी को मद्देनजर रखते हुए व वर्तमान में कोराना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत उक्त अवसर पर सामाजिक दूरी बनाये रखने के साथ ही अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पालन कराए जाने हेतु कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं

 

 

 

 

1- वर्तमान कोविड-19 संकमण रोकने हेतु राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा लागू किये गये नियमों / निर्देशों के अनुसार यथोचित कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायें।

2- रेलवे स्टेशन/बस स्टैण्ड/भीड़-भाड़ वाले बाजारों आदि महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों पर बम डिस्पोजल व डॉग स्वायड की टीम को साथ लेकर लगातार सघन चेकिंग/तलाशी की कार्यवाही की जाये।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आज बीजेपी कर सकती है 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी , इन सीटों को लेकर निकल गए बीजेपी वालो के पसीने

3- समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतते हुए लगातार भ्रमणशील रहते हुये अपराध एवं आतंकवादी/साम्प्रदायिक घटनाओं की रोकथाम हेतु सतर्क दृष्टि रखते हुये समुचित पुलिस प्रबन्ध करें व छोटी से छोटी घटना पर तत्काल सघन चैकिंग/तलाशी की कार्यवाही की जाये।

 

 

 

 

4- अपने-अपने थाना क्षेत्र में बार्डर पर गहन चैंकिग की कार्यवाही दिनांक 30.12.2021 की सांय से ही प्रारम्भ कर सभी बैरियर्स पर समुचित पुलिस बल की तैनाती की जाये, थानाक्षेत्र में स्थित होटल/रेस्टोरेन्ट/धर्मशाला/ढाबों आदि में भी गहनता से चैंकिंग की जाये तथा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के पाये जाने पर विस्तृत पूछताछ करते हुये आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाये।

5- थाना क्षेत्र में स्थित महत्वपूर्ण स्थानों/धार्मिक स्थलों जैसे हरकी पैड़ी, दक्ष मंदिर, बीएचईएल, आईआईटी रूडकी, पिरान कलियर, आदि स्थानों पर एस०ओ०पी० मानक के अनुसार सम्बन्धित संस्थानों के प्रमुखों से समन्वय स्थापित कर समुचित सुरक्षा व्यवस्था की जाये।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-CBSE ने TERM-1 रिजल्ट को लेकर जारी किया यह नया नोटिस, स्टूडेंट्स को किया अलर्ट

 

 

 

 

6- दिनांक 31/12/21 को नववर्ष की पूर्व संध्या एवं दिनांक 01.01.2022 को नववर्ष के दिन रात्रि को जिन-जिन स्थानों पर समारोह/आयोजन किया जाना प्रस्तावित है उन स्थानों को चिन्हित कर सम्बन्धित होटल/बैंकट हॉल आदि के प्रबन्धकों से समन्वय स्थापित कर सी०सी०टी०वी० कैमरा लगाना सुनिश्चित करें साथ ही कोविड-19 के दृष्टिगत जारी गाईड लाईन का पालन किये जाने हेतु भी निर्देशित करेगें।

7- नववर्ष पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ सम्बन्धी घटनाओं की रोकथाम हेतु ऐसे आयोजन स्थल पर समुचित पुलिस प्रबन्ध करते हुये ऐसी घटनाओं पर पूर्णतः रोक लगाना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आखिरकार कांग्रेस के हो गए ओम गोपाल , थामा कांग्रेस का दामन

8- नववर्ष के प्रथम दिवस पर मन्दिरों में श्रद्धालुओं की अत्याधिक भीड़ रहती है जिस कारण प्रमुख मन्दिरों जैसे मंशादेवी, चण्डीदेवी, दक्ष मन्दिर आदि पर आवश्यक पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

9- नशीले पदार्थों का सेवन कर हुड़दंग मचाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध उचित वैधानिक कार्यवाही की जाए ताकि किसी भी प्रकार से शान्ति/कानून व्यवस्था प्रभावित न हो।

 

 

 

 

10- उक्त अवसर पर सडक दुर्घटनाओं एवं अन्य घटनाओं पर रोकथाम लगाये जाने के उद्देश्य से नशे में वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये इस हेतु प्रभावी चैकिंग की जाये।

साथ ही सभी अधीनस्थों को निर्देशित किया गया कि नववर्ष आगमन के दृष्टिगत सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में लगातार गतिशील रहते हुए उपरोक्तानुसार कार्यवाही करते हुये सुदृढ पुलिस प्रबन्ध करना सुनिश्चित करें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top