UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- हरिद्वार पुलिस की मेहनत रंग लाई , हरिद्वार पुलिस fb पेज फाॅलोअर एवं Google की मदद से लावारिस घूम रहे 10 वर्षीय बालक के परिजनों को ढूंढने में मिली मदद्

हरिद्वार (बहादराबाद) पुलिस की मेहनत रंग लाई

हरिद्वार पुलिस fb पेज फाॅलोअर एवं Google की मदद से लावारिस घूम रहे 10 वर्षीय बालक के परिजनों को ढूंढने में मिली मदद् , शुक्रिया जल्द ही बालक अपने परिजनों से मिलेगा

26-27 जुलाई की रात्रि को थाना बहादराबाद थानाक्षेत्रांतर्गत गस्त के दौरान 10 वर्षीय बालक के लावारिस हालत में घूमते पाए जाने पर थाने लाकर थाने में बाल संरक्षण अधिकारी पूनम प्रजापति व का0 रेणु चौहान के सानिध्य में रखने एवं बालक के पुलिसकर्मियों के साथ घुलमिल जाने पर काफी बार पूछने पर भी “भाषा अलग होने के कारण” बालक के परिजनों को खोजा नहीं जा सका था।

अचानक सामने आई इस अबुझ पहेली को systematically सुलझाने के लिए थानाध्यक्ष बहादराबाद नितेश शर्मा द्वारा बालक द्वारा बताए गए स्कूल को Google पर Search करने पर यह स्कूल त्रिपुरा के दक्षिण पुलिनपुर मोरछारा, थाना तेलियामुरा में स्थित होना पाया गया।

फिर Google के माध्यम से ही थाना Teliamura के SHO Mr. सुबीमल बर्मन के Contact number की जानकारी कर एवं नेटवर्किंग समस्या होने पर भी लगातार प्रयास करने पर उनसे हुई बातचीत के उपरांत उनको बच्चे की फोटो/वीडियो शेयर करते हुए स्थिति की गंभीरता से अवगत कराया जिसपर sho द्वारा तत्काल अपने स्तर से जानकारी करी और किसी तरह उक्त बालक के पिताजी तक सूचना भिजवाई।

जिस पर उक्त बालक के परिजनों द्वारा SO बहादराबाद को कॉल कर बताया कि एक माह पूर्व ही अगरतला की किसी संस्था द्वारा हरिद्वार में वात्सल्य वाटिका में पढ़ाई हेतु भेजा गया था। इससे पूर्व यह हदराई राधामधाब हाई स्कूल त्रिपुरा में पढ़ाई करता था परंतु आर्थिक स्थिति ठीक नही होने के कारण इसको वात्सल्य वाटिका में पढ़ाई हेतु भेजा गया था।

जब SO बहादराबाद द्वारा “किसी तरह विशेष प्रयास करते हुए” Vedeo Call से बच्चे की “परिजनों से मुलाकात कराई” तो बच्चे के मार्मिक क्रंदन से पूरे थाने का माहौल एकदम से बदल गया उस दौरान किसी कार्य से थाने आए लोग भी रूआंसे हो गए और सभी बच्चे को दिलासा देने लगे।

वात्सल्य वाटिका से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया कि हमारा एक बच्चा गुम हो गया था हम खुद बेहद परेशान थे और उसी की तलाश कर रहे थे।

जिस पर उक्त बालक को वात्सल्य वाटिका के मौजीज व्यक्तियों के सुपुर्द कर निर्देशित किया गया कि 2, 3 दिन में उसके परिजनों के पास घर छुड़वा कर सूचना दें।

एक बात और…
हरिद्वार पुलिस द्वारा SO बहादराबाद का बच्चे से बातचीत का वीडियो जब अपने fb पेज पर अपलोड किया गया तो पेज के जागरूक फाॅलोअर द्वारा “एक से बढ़कर एक (कमेंट) पते की बात बताई, जो बडे काम आईं”

आज बारी हरिद्वार पुलिस की है–

“धन्यवाद हरिद्वार पुलिस fb page फाॅलोअर”

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top