UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-हरदा बोले ये काम करने में कांग्रेस ने जल्दी दिखाई तो उठाना पड़ेगा कांग्रेस को चुनाव में नुकसान

 

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल से 15 दिसंबर के बाद स्क्रीनिंग कमेटी की प्रक्रिया शुरू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इससे पहले प्रक्रिया शुरू होने की स्थिति में कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है। पार्टी लगातार चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे में स्क्रीनिंग की प्रक्रिया पहले शुरू होने पर पार्टी की तैयारी पर विपरीत असर पड़ सकता है।

 

 

वही प्रदेश में कांग्रेस के घोषणापत्र में उत्तराखंडी पहचान यानी उत्तराखंडियत को भी बड़े राजनीतिक मुद्दे के रूप में आगे करने की तैयारी है। इन मुद्दों के बूते चुनावी जंग को मोदी बनाम उत्तराखंडियत बनाने की तैयारी है।
कांग्रेस अपने घोषणापत्र को तैयार जन सुझाव मांग रही है। महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुख्य और बड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार की घेराबंदी कर ही रही है। 2022 के चुनाव के लिए तैयार किए जा रहे पार्टी के घोषणापत्र में भी बड़े और निर्णायक मुद्दों में उत्तराखंड की पहचान से जुड़े विषयों को खास जगह देने की तैयारी है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-गर्व की बात , HNB गढ़वाल विवि ने गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी को लोककला और संगीत में अतुलनीय योगदान के लिए डॉक्टर ऑफ लेटर्स की उपाधि से सम्मानित किया

 

 

 

 

बीते दिनों केदारनाथ दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड से पलायन रोकने के साथ ही पानी और जवानी यहां के काम आने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों का जिक्र किया था।
कांग्रेस इसके जवाब में राज्य की पहचान के रूप में शिल्प, हस्तशिल्प व कला और मंडुवा, झंगोरा समेत स्थानीय उत्पादों व पहाड़ी व्यंजनों को बढ़ावा देने को अपने घोषणापत्र में तरजीह देने जा रही है। इसके माध्यम से राज्य में बेरोजगारी कम करने, खेती-किसानी को नई दिशा देने का वायदा किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में उत्तराखंडियत पर जोर रहेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-SSP अल्मोड़ा ने जिले में पुलिसकर्मियों के कर दिए बंपर तबादले

 

 

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत उत्तराखंड की पहचान पर लंबे समय से जोर दे रहे हैं। उनकी पिछली सरकार ने इस दिशा में कई कदम भी उठाए थे। इन्हीं जन सरोकारों पर पार्टी पूरी तैयारी के साथ सामने आएगी।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top