UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यात्रियों के लिए खुशखबरी, दिवाली पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेन, पढ़ें पूरी खबर

Ad

यात्रियों के लिए खुशखबरी, दिवाली पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेन, पढ़ें पूरी खबर दीपावली पर यूपी, बिहार, झारखंड पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर देहरादून से हावड़ा और देहरादून से मुजफ्फरपुर बिहार के लिए दो दीपावली स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक देहरादून-हावड़ा दीपावली स्पेशल 20 और 27 अक्तूबर को देहरादून से संचालित की जाएगी। जबकि, देहरादून-मुजफ्फरपुर दीपावली स्पेशल ट्रेन का संचालन 20 और 23 अक्तूबर को होगा।

 

 

हावड़ा-देहरादून स्पेशल ट्रेन को 21 और 28 अक्तूबर को हावड़ा से दून के लिए संचालित किया जाएगा। जबकि मुजफ्फरपुर-देहरादून दीपावली स्पेशल ट्रेन का संचालन 21 और 24 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर से किया जाएगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली पर्व पर यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के लिए बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। जिसके चलते देहरादून से इन राज्यों को जाने वाली तमाम ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं।

 

 

स्थिति यह है कि देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस, देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस, देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची का आंकड़ा तीन सौ पार कर गया है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने देहरादून से दो दीपावली स्पेशल ट्रेनों के संचालन के निर्देश दिए हैं

 

 

उन्होंने बताया कि देहरादून से मुजफ्फरपुर के लिए संचालित ट्रेन शाम पांच बजकर 15 पर देहरादून से रवाना होगी जो हरिद्वार, नजीबाबाद, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, गोंडा, मनकापुर, गोरखपुर, नरकटियागंज, चकिया होते हुए दूसरे दिन शाम साढ़े छह बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।
वहीं, मुजफ्फरपुर से देहरादून के लिए इसे रात साढ़े आठ बजे रवाना किया जाएगा जो दूसरे दिन 11 बजकर 20 पर देहरादून पहुंचेगी।देहरादून-हावड़ा दीपावली स्पेशल ट्रेन रात साढ़े बारह बजे देहरादून से रवाना होगी जो तीसरे दिन तड़के नौ बजकर 15 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top